ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरOdisha Class 10 Results : जून के अंत में आ सकता है ओडिशा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

Odisha Class 10 Results : जून के अंत में आ सकता है ओडिशा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

Odisha Class 10 Results : ओडिशा के स्कूल और जन शिक्षा मंत्री समीर दास ने रविवार को कहा कि इस महीने के अंत तक ओडिशा बोर्ड दसवीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया जा सकता है। दास ने कहा कि मूल्यांकन...

Odisha Class 10 Results : जून के अंत में आ सकता है ओडिशा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 13 Jun 2021 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

Odisha Class 10 Results : ओडिशा के स्कूल और जन शिक्षा मंत्री समीर दास ने रविवार को कहा कि इस महीने के अंत तक ओडिशा बोर्ड दसवीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया जा सकता है। दास ने कहा कि मूल्यांकन प्रक्रिया सही तरीके से चल रही है और उन्हें उम्मीद है कि जून के अंत तक परिणाम घोषित हो जाएंगे।

21 अप्रैल, 2021 को ओडिशा ने कोविड के बढ़ते मामलों की वजह से कक्षा 10वीं की परीक्षा रद्द करने की घोषणा की थी। लगभग 6.5 लाख छात्रों कक्षा 10वीं परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। इससे पहले, शिक्षा विभाग ने कहा था कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, (बीएसई) ओडिशा कक्षा 10वीं का रिजल्ट तैयार करने के लिए कक्षा 10वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाओं के साथ- साथ कक्षा 9वीं में प्राप्त अंकों को भी ध्यान में रखेगा। 

बीएसई ने कहा था कि कक्षा 10वीं के दूसरे, तीसरे और चौथे प्रैक्टिस टेस्ट के परिणामों के अलावा कक्षा 9वीं की अर्धवार्षिक परीक्षा और वार्षिक परीक्षा के अंकों को भी ध्यान में रखा जाएगा। रिजल्‍ट में कक्षा 9वीं की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों का 40 प्रतिशत और कक्षा 10वीं अभ्यास परीक्षणों में प्राप्त अंकों का 60 प्रतिशत का वेटेज दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें