ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBRABU Result : बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने जारी किया पार्ट 1 का रिजल्ट, Direct Link

BRABU Result : बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने जारी किया पार्ट 1 का रिजल्ट, Direct Link

BRABU Result 2024:  बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय ने विभिन्न कोर्सेज के पार्ट-1 का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षार्थी brabu.net पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं। अंबेडकर बिहार

BRABU Result : बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने जारी किया पार्ट 1 का रिजल्ट, Direct Link
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 11:55 AM
ऐप पर पढ़ें

BRABU Result 2024:  बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय ने विभिन्न कोर्सेज के पार्ट-1 का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षार्थी brabu.net पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं। अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय (बीआरएबीयू) ने बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए, एमए, एमएससी, एमकॉम, एमसीए, एमबीए और अन्य परीक्षाओं जैसे विभिन्न पाठ्यक्रमों के सेमेस्टर परिणाम घोषित किए हैं।

बीआरएबीयू में 29 अप्रैल से होगी पार्ट टू की परीक्षा
बीआरएबीयू में स्नातक पार्ट टू सत्र 2022-25 की परीक्षा 29 अप्रैल से होगी। परीक्षा में एक लाख आठ हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। परीक्षा विभाग ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है। परीक्षा के लिए 47 केंद्र प्रमंडल के सभी जिलों में बनाए गए हैं। 29 अप्रैल से मुख्य परीक्षा के बाद 8 मई से सब्सिडियरी विषयों की परीक्षा होगी।

परीक्षा के लिए सभी विषयों को पांच समूहों में बांटा गया है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर एक से शाम 4 बजे तक होगी। मुख्य विषयों की परीक्षा 6 मई तक चलेगी। सब्सिडियरी विषयों की परीक्षा 18 मई तक होगी। परीक्षा के लिए ग्रुप ए में राजनीति विज्ञान, संस्कृत, संगीत, अर्थशास्त्रत्त् और उर्दू विषय को रखा गया है। ग्रुप बी में केमेस्ट्री, कॉमर्स और पीके एंड जे को रखा गया है। ग्रुप सी में इतिहास, इलेक्ट्रॉनिक्स, भोजपुरी, बांग्ला, एलएसडब्लयू और फिलास्फी को रखा गया है। ग्रुप डी में भूगोल, परसियन, फिजिक्स, होम साइंस को रखा गया है। ग्रुप ई में हिन्दी, जूलॉजी, गणित, इंगलिश, मैथिली को रखा गया है। ग्रुप एफ में सोशियोलॉजली, एआईएच एंड सी बॉटनी और साइकोलॉजी को रखा गया है।

Virtual Counsellor