ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSSC SI recruitment 2019: बिहार पुलिस दारोगा भर्ती इस तारीख को होगी

BPSSC SI recruitment 2019: बिहार पुलिस दारोगा भर्ती इस तारीख को होगी

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा 22  दिसंबर रविवार को होगी। बीपीएसएससी ने वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दी है।...

BPSSC SI recruitment 2019:  बिहार पुलिस दारोगा भर्ती इस तारीख को होगी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 09 Oct 2019 10:41 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा 22  दिसंबर रविवार को होगी। बीपीएसएससी ने वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दी है। राज्य के 36 जिलों से इस दिन सेंटर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है।

आपको बता दें कि दारोगा, सार्जेंट व सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर बहाली होनी है। दारोगा के 2064, सार्जेंट के 215, सहायक जेल अधीक्षक के 125 और पूर्व सैनिकों के लिए सुरक्षित सहायक जेल अधीक्षक के 42 पदों पर बहाली के लिए 28 सितम्बर को ऑनलाइन आवेदन जमा करने की समय सीमा खत्म हो गई। आयोग के मुताबिक, 5.50 लाख से ज्यादा आवेदन आए हैं।

चयन
अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयन के लिए तीन परीक्षाओं से गुजरना होगा। सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा होगी जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रारंभिक परीक्षा में सफल छात्रों को मुख्य (लिखित) परीक्षा के लिए चयन होगा। मुख्य परीक्षा में पास करनेवाले अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा से गुजरना होगा। अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर जारी की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें