ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSSC Bihar Police SI Result 2021-2022 : अगले सप्ताह बिहार पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आना मुश्किल

BPSSC Bihar Police SI Result 2021-2022 : अगले सप्ताह बिहार पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आना मुश्किल

BPSSC Bihar Police SI Sergeant Result 2021-2022 : बिहार पुलिस में एसआई और सार्जेंट के पदों पर भर्ती के लिए 26 दिसंबर को आयोजित हुई प्रारंभिक लिखित परीक्षा का परिणाम अब अगले सप्ताह आना मुश्किल है।...

BPSSC Bihar Police SI Result 2021-2022 : अगले सप्ताह बिहार पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आना मुश्किल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 20 Jan 2022 08:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

BPSSC Bihar Police SI Sergeant Result 2021-2022 : बिहार पुलिस में एसआई और सार्जेंट के पदों पर भर्ती के लिए 26 दिसंबर को आयोजित हुई प्रारंभिक लिखित परीक्षा का परिणाम अब अगले सप्ताह आना मुश्किल है। पहले उम्मीद की जा रही थी कि बिहार पुलिस एसआई प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट इस माह के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। लेकिन अब नतीजे आने के आसार कम लग रहे हैं क्योंकि अभी परीक्षा की आंसर-की आना बाकी है। आंसर-की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को उस पर आपत्ति दर्ज कराने का भी मौका दिया जाएगा। इस प्रक्रिया में कुछ दिन लगेंगे। 

ऐसे में दारोगा और सार्जेंट के 2213 पदों के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा के रिजल्ट के लिए अभ्यर्थियों को थोड़ा और इंतजार करना होगा। हालांकि फरवरी मध्य तक रिजल्ट जारी होने की उम्मीद की जा सकती है। दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों के लिए 26 दिसम्बर को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई थी। इसमें करीब 6 लाख परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

30 प्रतिशत से कम अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए असफल घोषित किये जाएंगे। प्रारम्भिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर रिक्तियों के 20 (बीस) गुणा सफल अभ्यर्थियों का चयन आरक्षण कोटिवार किया जायेगा।

जल्द होगी मुख्य परीक्षा
प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के बाद पुलिस अवर सेवा आयोग दारोगा और सार्जेंट की मुख्य परीक्षा की तैयारी में जुट जाएगा। यदि कोरोना का संक्रमण इसी तेजी से फैलता रहा तो मुख्य परीक्षा में देर हो सकती है। हालात बेहतर हुए तो आयोग बगैर समय गवांए मुख्य परीक्षा आयोजित करेगा। कुल पदों के मुकाबले कम से बीस गुना अभ्यर्थियों का चयन मुख्य परीक्षा के लिए होगा। लिहाजा अभ्यर्थियों की संख्या 44 हजार से अधिक पहुंचेगी। 

Virtual Counsellor