DA Image
21 सितम्बर, 2020|4:15|IST

अगली स्टोरी

BPSSC Bihar Police SI Recruitment Exam 2020 : 11 अक्टूबर को होगी बिहार पुलिस दारोगा भर्ती मुख्य परीक्षा

bpssc

BPSSC Bihar Police SI Recruitment Exam 2020 : बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने दारोगा भर्ती मुख्य परीक्षा की नई तिथि का ऐलान कर दिया है। यह परीक्षा अब 11 अक्टूबर को होगी। दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा राज्य के 13 जिलों में दो शिफ्ट में आयोजित होगी। यह परीक्षा दो बार स्थगित की जा चुकी हैय़ इससे पहले यह परीक्षा 23 अगस्त को आयोजित की जानी थी लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था।  इस भर्ती परीक्षा के जरिए दारोगा के 2446 पदों को भरा जाएगा। 

22 दिसंबर 2019 का आयोजित प्रारंभिक परीक्षा में 50072 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था।  इधर, दरोगा परीक्षा विशेषज्ञ अदम्या अदिति गुरुकुल के डॉ. एम रहमान बताया कि छात्रों को तैयारी में अभी से लग जाना होगा। सीटें बहुत कम हैं। ऐसी स्थिति में प्रतिस्पर्धा कड़ी होगी। छात्रों को रुटीन बनाकर तैयारी में जुटना होगा। साथ ही शारीरिक दक्षता के लिए नियमित प्रैक्टिस करनी होगी। मुख्य परीक्षा के बाद छात्रों को दौड़ में सफल होने के बाद नौकरी होगी। छात्रों ने जो नोट्स बनाये हैं और जो स्टडी मैटेरियल उनके पास है, उन्हें खूब पढ़ें। दो-तीन बच्चे मिलकर ग्रुप डिस्कशन करें। एक दिन में कम से कम पांच सेट बनाने का प्रयास करें। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BPSSC Bihar Police SI Recruitment Exam 2020: Bihar Police Police Recruitment Main Examination to be held on October 11