DA Image
19 अक्तूबर, 2020|6:51|IST

अगली स्टोरी

BPSSC CSBC बिहार पुलिस भर्ती : दारोगा, सार्जेंट, सहायक जेल अधीक्षक, सिपाही और होमगार्ड की लिखित परीक्षा स्थगित

bpssc bihar police recruitment 2020

बिहार में दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक समेत चालक सिपाही और होमगार्ड सिपाही के पद के लिए होनेवाली लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई है। चुनाव के चलते परीक्षा केन्द्र उपलब्ध नहीं होने के चलते यह निर्णय लिया गया है। चालक सिपाही और होमगार्ड सिपाही की परीक्षा का आयोजन केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के द्वारा किया जा रहा है। पर्षद ने परीक्षा स्थगित करने की जानकारी अपने आधिकारी वेबसाइट पर दी है। बिहार पुलिस में दारोगा और सार्जेंट के अलावा सहायक जेल अधीक्षक के लिए मुख्य लिखित परीक्षा 11 अक्टूबर को होनी थी पर चुनाव की घोषणा और सेंटर उपलब्ध नहीं रहने के चलते इसे स्थगित कर दिया गया है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा यह जानकारी दी गई है। 

इसके अलावा चालक सिपाही के 1722 पदों और होमगार्ड में सिपाही के 551 पदों के लिए क्रमश: 14 और 18 अक्टूबर को होनेवाली परीक्षा भी स्थगति कर दी गई है। सिपाही चालक और होमगार्ड सिपाही के लिए लिखित परीक्षा की नई तिथि बाद में जारी की जाएगी। 

मुख्य परीक्षा 29 नवम्बर को होगी
दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक की लिखित परीक्षा (मुख्य) के लिए नई तारीख भी घोषित कर दी गई है। चुनाव बाद 29 नवम्बर को परीक्षा आयोजित की जाएगी। दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर बहाली के लिए बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इनकी प्रारंभिक परीक्षा पहले हो चुकी है। आयोग के अध्यक्ष सुनीत कुमार ने बताया कि मुख्य लिखित परीक्षा 29 नवम्बर को होगी।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BPSSC Bihar Police recruitment 2020: SI Sergeant daroga Jail Superintendent exam csbc home guard constable exam postponed new dates