BPSSC Bihar Police Recruitment 2019: Jammers to be installed at daroga si Sergeant ASJ exam exam centres - बिहार दारोगा भर्ती 2019: BPSSC ने परीक्षा को लेकर लिया ये फैसला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार दारोगा भर्ती 2019: BPSSC ने परीक्षा को लेकर लिया ये फैसला

BPSSC Sub Inspector Mains Exam

BPSSC Bihar Police Recruitment 2019: बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएएससी) ने दारोगा, सर्जेंट और जेल अधीक्षक की भर्ती परीक्षा के लिए बड़ा फैसला किया है। पहली बार प्रारंभिक और मुख्य परीक्षाओं के दौरान केन्द्रों पर जैमर लगाए जाएंगे। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर प्रतिबंध रहेगा तथा शिक्षक भी सेंटर के अंदर मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे। दरअसल, प्रयोग के तौर पर पिछले रविवार को एक्साइज इंस्पेक्टर की मुख्य परीक्षा के लिए बनाए गए कॉलेज ऑफ कॉमर्स केन्द्र पर जैमर लगाए गए थे। इसकी सफलता को देखते हुए 2446 पदों के लिए होनी वाली परीक्षा के लिए आयोग जुट गया है। गौरतलब है कि पिछली बार आरा स्थित एक परीक्षा केन्द्र से पेपर गायब कर उसे वायरल कर दिया गया था। इस वजह से काफी हंगामा हुआ था।
 
एक समान लंबाई पर चल रहा विचार
सूत्रों की मानें तो सभी श्रेणी की महिला अभ्यर्थियों के लिए समान न्यूनतम लंबाई करने का प्रस्ताव है। अभी सिर्फ एससी-एसटी की महिला अभ्यर्थियों के लिए लंबाई 155 सेंटीमीटर किया गया है। हालांकि अभी इसकी अनुमति  नहीं मिली है। 

BPSSC बिहार पुलिस दारोगा भर्ती 2019: लाखों उम्मीदवारों को राहत, ग्रेजुएशन Cut Off तिथि बदली, मिली ये छूट

अब तक 70 हजार ने किया है आवेदन 
आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितंबर है। अभी तक 70 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आयोग का मनाना है कि यह संख्या पांच लाख से अधिक होगी। पिछली बार दारोगा के लिए 1717 पदों पर वैकेंसी निकाली गई थी, जिसमें साढ़े चार लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस बार पद ज्यादा होने से छात्रों की संख्या बढ़नी तय है। वहीं, पूर्व में आवेदन के लिए जो अर्हता तय की गई थी, उसमें स्नातक एक जनवरीस 2019 तक कर लेना था। मगर छात्रों की मांग पर इसे बढ़ाकर एक अगस्त, 2019 कर दिया गया है। 

BPSSC बिहार दारोगा भर्ती 2019: एक्सपर्ट ने दिए Tips - बताया यूं करें तैयारी

अशोक कुमार (विशेष कार्य पदाधिकारी, बीपीएएससी) ने कहा- दारोगा भर्ती परीक्षा के सभी केन्द्रों पर जैमर लगाने पर विचार चल रहा है। महिला अभ्यर्थियों की लंबाई से संबंधित बदलाव का निर्देश सरकार स्तर से आएगा तो विज्ञप्ति जारी कर सूचना दी जाएगी। 

BPSSC बिहार पुलिस दारोगा भर्ती 2019: आवेदन करने का लिंक एक्टिव हुआ, Step By Step जानें पूरी प्रक्रिया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BPSSC Bihar Police Recruitment 2019: Jammers to be installed at daroga si Sergeant ASJ exam exam centres