ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSC TRE Result: शेष विषयों का परिणाम जल्द, वेबसाइट पर अपलोड हो रहा शिक्षक भर्ती रिजल्ट- अतुल प्रसाद

BPSC TRE Result: शेष विषयों का परिणाम जल्द, वेबसाइट पर अपलोड हो रहा शिक्षक भर्ती रिजल्ट- अतुल प्रसाद

बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा है कि बीपीएससी टीआरई के शेष विषयों का परिणाम वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए एनआईसी को दिया जा चुका है। साथ ही 67वीं परीक्षा के फाइनल परिणाम भी इस माह के अंत तक जार

BPSC TRE Result: शेष विषयों का परिणाम जल्द, वेबसाइट पर अपलोड हो रहा शिक्षक भर्ती रिजल्ट- अतुल प्रसाद
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 22 Oct 2023 04:02 PM
ऐप पर पढ़ें

BPSC TRE Result: बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने शनिवार देर रात को जानकारी दी कि शिक्षक भर्ती परीक्षा के शेष विषयों के परिणाम एनआईसी को वेबसाइट पर अपलोड  करने के लिए भेज दिए गए हैं। जल्द ही सभी विषयों के नतीजे चेक किए जा सकेंगे। इसी बीच रात को उच्च माध्यमिक (कक्षा 11, 12) और माध्यमिक शिक्षक (कक्षा 9, 10) के हिन्दी सामाजशास्त्र समेत 13 विषयों  के नतीजे जारी कर दिए गए। बीपीएससी टीआरई 2023 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर संबंधित विषय पर क्लिक कर पीडीएफ फाइल ओपन कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

BPSC TRE Result 2023 Link

बिहार लोक सेवा आयोग ने कहा है कि खाली रह गई सीटों को प्रतीक्षा सूची के जरिए भरा जाएगा। इसके बाद बची सीटें पर शासन फैसला करेगा। बीपीएससी ने राज्य में प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षक के 1.70 लाख पदों पर चल रही भर्ती का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया था। आयोग ने कुछ विषयों का परिणाम 17 अक्टूबर को, कुछ  विषयों का परिणाम 18 अक्टूबर 2023 को जारी हुआ। अब अधिकांश विषयों के परिणाम जारी किए जा चुके हैं। अगले चरण की प्रक्रिया में मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों को स्कूल आवंटित किया जाएगा। पटना डीईओ अमित कुमार ने बताया कि विद्यालय आवंटन करने की तैयारी चल रही है। हर दिन विषय वार शिक्षकों को बुलाया जाएगा और फिर उन्हें विद्यालय आवंटन किया जाएगा। तीन विकल्प भी दिया जाएगा। एक बार विद्यालय चयन होने के बाद फिर उसमें बदलाव नहीं हो पाएगा। 

बीपीएससी 67वीं सीसीई फाइनल परीक्षा के नतीजे अक्टूबर अंत तक:
बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी कि 67वीं प्रतियोगिता परीक्षा के फाइनल परिणाम इस महीने के अंत तक घोषित कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी बीपीएससी की विभिन्न परीक्षाओं व उनसे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट भी देख सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें