ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSC TRE : कटऑफ पर सवाल उठाने वाले 4 अभ्यर्थियों को नोटिस, फोटो, नाम व रोल नंबर भी जारी

BPSC TRE : कटऑफ पर सवाल उठाने वाले 4 अभ्यर्थियों को नोटिस, फोटो, नाम व रोल नंबर भी जारी

बीपीएससी ने उन चार शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों को नोटिस भेजा है जिन्होंने आयोग की ओर से जारी कटऑफ पर सवाल उठाया था। इसकी सूचना वेबसाइट पर अपलोड भी कर दी है। इनका नाम, क्रमांक और फोटो भी डाला गया है।

BPSC TRE : कटऑफ पर सवाल उठाने वाले 4 अभ्यर्थियों को नोटिस, फोटो, नाम व रोल नंबर भी जारी
Pankaj Vijayवरीय संवाददाता,पटनाThu, 02 Nov 2023 01:58 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार लोक सेवा आयोग ने चार शिक्षक अभ्यर्थियों को नोटिस भेजा है। इसकी सूचना वेबसाइट पर अपलोड भी कर दी है। इनका नाम, क्रमांक और फोटो भी डाला गया है। जिन अभ्यर्थियों को नोटिस जारी किया गया है उनमें किशोर कुमार, मो. सरफराज आलम, मामून राशिद और पिंकी कुमारी के नाम शामिल हैं। इन अभ्यर्थियों ने आयोग की ओर से जारी कटऑफ पर सवाल उठाया था। गलत कटऑफ का आरोप लगाया था। मीडिया में बयानबाजी की थी। आयोग ने कहा कि बिना तथ्य के सत्यापन किये बगैर बीपीएससी की छवि धूमिल की है। आयोग ने नोटिस में लिखा है कि एक सप्ताह के अंदर यदि तथ्यों के साथ जबाव नहीं देंगे तो माना जाएगा आपके पास कोई तथ्य नहीं हैं। इसके विरोध में कानूनी कार्रवाई के साथ ही बीपीएससी की आगे की परीक्षाओं से वंचित किया जाएगा।

बता दें कि दो दिन पहले ही आयोग ने शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में दूसरे के बदले परीक्षा देने और आधार कार्ड में गड़बड़ी सहित अन्य मामलों में 20 अभ्यर्थियों पर कार्रवाई की थी। सभी को नोटिस जारी करते हुए पांच वर्षों के लिए आगे की परीक्षाओं से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

बीपीएससी आज जारी करेगा बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की वैकेंसी, आवेदन कल से

ये हैं अभ्यर्थी

शिक्षकों का प्रशिक्षण 4 नवंबर से होगा शुरू
बीपीएससी से नव नियुक्त शिक्षकों का प्रशिक्षण फिर एक बार चार नवंबर से शुरू किया जाएगा। इसमें राज्य भर से कक्षा एक से पांचवीं तक के 17670 शिक्षक शामिल होंगे। वहीं 11वीं-12वीं के 1280 शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। एससीईआरटी ने शेड्यूल जारी कर दिया है। 18 नवंबर से 15 दिनों तक चलने वाला यह प्रशिक्षण आवासीय होगा। इसमें कक्षा 12वीं तक के लिए चयनित नवनियुक्त शिक्षकों को शामिल किया जाएगा। सभी शिक्षकों को तीन नवंबर को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। 64 प्रशिक्षण स्थल का चयन किया गया है। प्रशिक्षण सभी डायट, पीटीईसी, बाइट में किया जाएगा। हर प्रशिक्षण स्थल पर 250 सौ से चार सौ के लगभग शिक्षक शामिल होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें