ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBPSC TRE: नौकरी मास्टरी की, मगर सवाल अधिकारी का पूछा गया, जानें BPSC Question पेपर देख क्या बोले अभ्यार्थी

BPSC TRE: नौकरी मास्टरी की, मगर सवाल अधिकारी का पूछा गया, जानें BPSC Question पेपर देख क्या बोले अभ्यार्थी

BPSC TRE Bihar teacher exam : 17 मार्च 2023 को अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय ने किसके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया, ट्वीटर के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी कौन हैं, भारत की संसद के नए भवन के प्रभार

BPSC TRE: नौकरी मास्टरी की, मगर सवाल अधिकारी का पूछा गया, जानें BPSC Question पेपर देख क्या बोले अभ्यार्थी
bpsc teacher recruitment 2023
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता। ,मुजफ्फरपुरFri, 25 Aug 2023 05:29 PM
ऐप पर पढ़ें

BPSC: 17 मार्च 2023 को अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय ने किसके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया, ट्वीटर के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी कौन हैं, भारत की संसद के नए भवन के प्रभारी वास्तुकार का नाम क्या है, हुंकार हिन्दी साप्ताहिक पत्रिका के प्रकाशन से कौन संबंधित थे...। बीपीएससी विद्यालय अध्यापक नियुक्ति परीक्षा के पहले दिन गुरुवार को ऐसे सवालों को हल करने में परीक्षार्थी जूझते रहे। परीक्षा देकर निकल रहे परीक्षार्थियों ने कहा कि परीक्षा कक्षा एक से पांच की बहाली यानि सबसे निचले स्तर के लिए हो रही थी, मगर प्रश्नपत्र का स्तर काफी ऊपर का था।

चैपमैन स्कूल से परीक्षा देकर निकल रहे नवादा से आए अभ्यर्थी रंजीत ने कहा कि नौकरी मास्टरी की मगर सवाल अधिकारी का पूछा गया है। कई परीक्षार्थियों ने कहा कि हमने काफी दिनों से परीक्षा की तैयारी की थी, लेकिन सवाल देखकर तैयारी अधूरी लगी। परीक्षार्थियों ने कहा कि मैथ से लेकर साइंस, ईवीएस सभी के सवाल काफी कठिन थे। जो पढ़ाई की, वह काम ही नहीं आई। कई परीक्षार्थियों ने कहा कि हमें तो लगा ही नहीं कि हमारे सिलेबस से सवाल पूछे गए हैं। अधिकांश सवाल काफी कठिन थे।

120 मिनट में देने थे 120 सवालों के जवाब
पहले दिन सामान्य अध्ययन का पेपर था। परीक्षा में 120 सवाल पूछे गए, जो 120 अंकों के लिए थे। 120 मिनट का समय अभ्यर्थियों को सवालों को हल करने को मिला था। दूसरी पाली में परीक्षा देकर निकल रही महिला अभ्यर्थियों ने कहा कि दो-चार सवालों को छोड़ दें तो बाकी सवाल ऐसे थे, जो हमने पढ़ा ही नहीं।

Virtual Counsellor