ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSC TRE: शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पकड़े गए 11 फर्जी अभ्यर्थी

BPSC TRE: शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पकड़े गए 11 फर्जी अभ्यर्थी

BPSC Teacher Recruitment 2023: शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार दूसरे की जगह परीक्षा में बैठे 11 मुन्ना भाई पकड़े एग। अर्टिफिसियल इंटेलिजेंस (एआई) की मदद से इन्हें ढूंढ निकाला गया। राज्य

BPSC TRE: शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पकड़े गए 11 फर्जी अभ्यर्थी
Alakha Singhवरीय संवाददाता,पटनाFri, 25 Aug 2023 09:58 PM
ऐप पर पढ़ें

BPSC Teacher Recruitment 2023: शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार दूसरे की जगह परीक्षा में बैठे 11 मुन्ना भाई पकड़े एग। अर्टिफिसियल इंटेलिजेंस (एआई) की मदद से इन्हें ढूंढ निकाला गया। राज्य के अलग-अलग जिलों से इन्हें पकड़ा गया। आयोग के सचिव रवि भूषण ने बताया कि गया, पटना, सीवान, किशनगंज, सारण, शिवहर और गोपालगंज में दूसरे की जगह परीक्षा में शामिल हुए 11 लोगों को पकड़ा गया है। इनपर संबंधित जिलों के डीएम के आदेश पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद इन्हें जेल भेज दिया गया। पटना में कॉलेज ऑफ कॉमर्स में बनाए गए केन्द्र से एक अभ्यर्थी को दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया है।

दूसरे दिन भाषा की परीक्षा थी। इसमें करीब आठ लाख 14 हजार अभ्यर्थियों को शामिल होना था। बीपीएससी की ओर से काफी सख्ती बरती जा रही है। अभ्यर्थियों की उपस्थिति 70-75 प्रतिशत के आसपास रही। भाषा के प्रश्नों का स्तर बहुत आसान रहा। अग्रेंजी के 25 प्रश्नों के अलावा हिन्दी और उर्दू के 75-75 प्रश्न पूछे गए थे। इसमें अभ्यर्थियों को सिर्फ पास करना है। अभ्यर्थियों की सख्ती के साथ जांच भी की गई। केन्द्रों पर अभ्यर्थियों के सामने ही प्रश्न पत्र खोले गए और परीक्षा समाप्ति के बाद उनके सामने ही ओएमआर शीट को सील किया गया।

आज माध्यमिक व उच्च माध्यमिक की परीक्षा
शनिवार को शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के आखिरी दिन पहली पाली माध्यमिक और दूसरी पाली में उच्च माध्यमिक की परीक्षा होनी है। दोनों पालियों को मिलाकर एक लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। शनिवार को चार प्रमंडलों में परीक्षा होनी है। पटना प्रमंडल, भागलपुर, पूर्णिया और मुजफ्फरपुर प्रमंडल में परीक्षा होगी। पहली पाली में 63 हजार और दूसरी पाली में 39 हजार अभ्यर्थियों की परीक्षा होनी है। शनिवार को परीक्षा केन्द्रों की संख्या भी कम है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें