ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSC TRE Answer Key : बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, यह रहा Direct Link

BPSC TRE Answer Key : बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, यह रहा Direct Link

बीपीएससी टीआरई 7 व 8 दिसंबर की आंसर-की जारी हो गई है। किसी उत्तर पर कोई आपत्ति है तो वह 10 दिसंबर से 12 दिसंबर तक अपना ऑब्जेक्शन बीपीएससी वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से दर्ज करा सकता है।

BPSC TRE Answer Key : बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, यह रहा Direct Link
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSat, 09 Dec 2023 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

BPSC TRE Answer Key : बिहार लोक सेवा आयोग ने 7 दिसंबर और 8 दिसंबर को आयोजित हुई बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा ( स्कूल शिक्षक व प्रधानाध्यापक  ) की आंसर-की जारी कर दी है। परीक्षार्थी www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर आंसर-की चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर-की के साथ-साथ क्वेश्चन बुकलेट भी जारी की गई है। बीपीएससी ने कहा है कि परीक्षार्थी अपने उत्तर का मिलान प्रश्न पुस्तिका सीरीज ए से कर लें। किसी भी उम्मीदवार को किसी भी प्रश्न के उत्तर पर कोई आपत्ति है तो वह 10 दिसंबर से 12 दिसंबर तक अपना ऑब्जेक्शन बीपीएससी वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से दर्ज करा सकता है। इसके लिए उन्हें अपने यूजरनेम व पासवर्ड से लॉगइन करना होगा। 

बीपीएससी ने कहा कि जिन प्रश्नों पर तय अवधि तक कोई आपत्ति प्राप्त नहीं होगी, उन उत्तरों को निर्विवाद रूप से आदर्श उत्तर माना जाएगा और इसके बाद इन प्रश्नों पर भविष्य में कोई आपत्ति विचारणीय नहीं होगी। 

गुरुवार को संगीत और कला विषय की परीक्षा हुई थी। इसमें करीब छह हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की 9वीं से 10 वीं की परीक्षा ली गई थी। इसके अलावा अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग वर्ग की छठी से दसवीं के लिए परीक्षा हुई थी।

Direct Link

शिक्षक भर्ती परीक्षा आज पूर्व निर्धारित समय पर होगी
बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की शनिवार की परीक्षा पूर्व निर्धारित समय पर होगी। इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। परीक्षा दोपहर 12 से ढा़ई बजे तक होगी। अभ्यर्थियों को 11 बजे तक प्रवेश मिलेगा। आज शनिवार को 3,11,300 लाख अभ्यर्थी भाग लेंगे।

बिहार शिक्षक भर्ती में चयनित टीचरों के इस्तीफे से कई स्कूलों में सीटें फिर खाली
 मुजफ्फरपुर जिले में अबतक बीपीएससी चयनित 40 शिक्षकों ने अपना त्यागपत्र दिया है। इनमें अधिकांश एक से पांच के शिक्षक हैं। विभाग की रिपोर्ट के अनुसार इनमें अधिकांश ऐसे हैं, जिनकी नियुक्ति केन्द्रीय विद्यालय में हो गई है। कई ऐसे भी हैं जो अन्य कारणों से त्यागपत्र दे रहे हैं। इन शिक्षकों के त्यागपत्र के कारण एक से पांच में कई स्कूलों में फिर से सीट खाली हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें