ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSC TRE: आपत्ति के बाद कटऑफ से अधिक अंक पाये जाने के कारण सफल उम्मीदवारों की सूची जारी

BPSC TRE: आपत्ति के बाद कटऑफ से अधिक अंक पाये जाने के कारण सफल उम्मीदवारों की सूची जारी

बीपीएससी ने स्कूल शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा के रिजल्ट पर प्राप्त आपत्तियों का निपटारा करने के बाद कटऑफ से अधिक अंक पाये जाने के कारण कुछ उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है

BPSC TRE: आपत्ति के बाद कटऑफ से अधिक अंक पाये जाने के कारण सफल उम्मीदवारों की सूची जारी
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 26 Jan 2024 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार लोक सेवा आयोग ने स्कूल शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा के रिजल्ट पर प्राप्त आपत्तियों का निपटारा करने के बाद कटऑफ से अधिक अंक पाये जाने के कारण कुछ उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। प्राथमिक विद्यालय वर्ग एक से पांच में जनरल विषय में एक, विषय उर्दू में दो उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। मध्य विद्यालय वर्ग छह से 8 के विषय मैथ्स साइंस में 11 उम्मीदवार, इंग्लिश में 5, सोशल साइंस में 3, उर्दू में 1, संस्कृत में 1 उम्मीदवार पास किए गए हैं। मूल परीक्षाफल के लिए तय कटऑफ में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

इसके अलावा बीपीएससी ने एससी एसटी कल्याण विभाग ( उच्च माध्यमिक विद्यालय वर्ग 11-12 ) के लिए सफल हुए उन अभ्यर्थियों की सूची भी जारी की है जिन्हें आंशिक संशोधन के बाद शिक्षा विभाग के तहत नए जिला आवंटित किए गए हैं। 

BPSC TRE के 427 अभ्यर्थियों को नोटिस
आयोग ने शिक्षक भर्ती के 427 अभ्यर्थियों को नोटिस जारी किया है। इनसे नौ फरवरी तक स्पष्टीकरण मांगा गया है। वेबसाइट www.onlinebpsc.bihar.gov.in पर अभ्यर्थियों को जवाब देना होगा। स्पष्ट जवाब नहीं देने पर समझा जाएगा कि अपने बचाव में कुछ नहीं कहना है। ऐसी स्थिति में इन अभ्यर्थियों के विरोध में कार्रवाई जाएगी। आयोग ने सभी उम्मीदवारों का क्रमांक भी जारी कर दिया है। इन अभ्यर्थियों पर आरोप लगा है कि बिना शपथ पत्र एवं साक्ष्य के आपत्ति दर्ज कराई है। आयोग के आदेश के उल्लघन के साथ आयोग के बहुमूल्य समय को बर्बाद किया गया। साथ ही आयोग पर अनावश्यक एवं तथ्यहीन आरोप लगाते हुए आयोग की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। 

Virtual Counsellor