ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSC TRE : प्रश्न पत्र निकले कम, यहां रद्द हुई बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा

BPSC TRE : प्रश्न पत्र निकले कम, यहां रद्द हुई बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा

बिहार के सीतीमढ़ी जिला मुख्यालय डुमरा स्थित एनएस डीएवी पब्लिक स्कूल केन्द्र पर शुक्रवार को बीपीएससी की द्वितीय चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा का प्रश्न पत्र कम रहने के कारण परीक्षा नहीं हो सकी।

BPSC TRE : प्रश्न पत्र निकले कम, यहां रद्द हुई बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा
Pankaj Vijayहिन्दुस्तान,सीतामढ़ीSat, 09 Dec 2023 09:24 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सीतीमढ़ी जिला मुख्यालय डुमरा स्थित एनएस डीएवी पब्लिक स्कूल केन्द्र पर शुक्रवार को बीपीएससी की द्वितीय चरण की अध्यापक नियुक्ति परीक्षा का प्रश्न पत्र कम रहने के कारण परीक्षा नहीं हो सकी। केन्द्राधीक्षक व जिला प्रशासन की सूचना पर इस केन्द्र की परीक्षा को तत्काल स्थगित कर दिया गया। केन्द्र पर परीक्षा स्थगित होने की सूचना मिलते ही प्रश्नपत्रों का इंतजार कर रहे परीक्षार्थी नाराजगी व्यक्त करते हंगामा करने लगे। मौके पर पहुंचे सदर एसडीओ प्रशांत कुमार व डीएसपी रामकृष्णा ने परीक्षार्थियों को समझाबूझाकर शांत कराया। 

एसडीओ ने बताया कि केन्द्र पर किसी कारण पर्याप्त संख्या में प्रश्न पत्र नहीं पहुंच पाया है। जिसके कारण परीक्षा कैंसिल किया गया है। आयोग से सूचना प्राप्त होते ही पुन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। आयोग द्वारा इसकी सूचना संबंधित अभ्यर्थियों को दी जाएगी। एसडीओ ने बताया कि निर्धारित परीक्षार्थियों के अनुपात में प्रश्नपत्र कम कैसे हुआ और कहां से लापरवाही हुई।

इधर गणित की परीक्षा नहीं होने से अभ्यर्थियों की परेशानी बढ़ी गई है। इन्हें दुबारा परीक्षा के लिए इतने दूर सीतामढ़ी जाना होगा। आयोग के सचिव ने बताया कि रद्द परीक्षा 15 दिसंबर को होगी। इसकी सूचना भी वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है।

आंसर-की जारी
बिहार लोक सेवा आयोग ने 7 दिसंबर और 8 दिसंबर को आयोजित हुई बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा ( स्कूल शिक्षक व प्रधानाध्यापक  ) की आंसर-की जारी कर दी है। परीक्षार्थी www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर आंसर-की चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर-की के साथ-साथ क्वेश्चन बुकलेट भी जारी की गई है। बीपीएससी ने कहा है कि परीक्षार्थी अपने उत्तर का मिलान प्रश्न पुस्तिका सीरीज ए से कर लें। किसी भी उम्मीदवार को किसी भी प्रश्न के उत्तर पर कोई आपत्ति है तो वह 10 दिसंबर से 12 दिसंबर तक अपना ऑब्जेक्शन बीपीएससी वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से दर्ज करा सकता है। इसके लिए उन्हें अपने यूजरनेम व पासवर्ड से लॉगइन करना होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें