ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBPSC TRE: OMR शीट कम होने से हड़कंप, सहायक केंद्राधीक्षक बेहोश, ऊपर 720, पैकेट के अंदर था केवल 342

BPSC TRE: OMR शीट कम होने से हड़कंप, सहायक केंद्राधीक्षक बेहोश, ऊपर 720, पैकेट के अंदर था केवल 342

BPSC bihar Shikshak bharti : परीक्षार्थी 696 और ओएमआर शीट 342 की ही। बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पहली पाली में केंद्र पर ओएमआर शीट कम होने से हड़कंप मच गया। दो दिन पहले ही ओएमआर शीट दे दी गई

BPSC TRE: OMR शीट कम होने से हड़कंप, सहायक केंद्राधीक्षक बेहोश, ऊपर 720, पैकेट के अंदर था केवल 342
bpsc tre
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,मुजफ्फरपुरFri, 25 Aug 2023 07:40 AM
ऐप पर पढ़ें

परीक्षार्थी 696 और ओएमआर शीट 342 की ही। बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पहली पाली में केंद्र पर ओएमआर शीट कम होने से हड़कंप मच गया। गुरुवार को नीतीश्वर कॉलेज केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से 15-20 मिनट पहले इसकी जानकारी मिलने पर केंद्राधीक्षक से लेकर परीक्षा संचालन में लगे शिक्षक-कर्मियों के होश उड़ गए। सहायक केंद्राधीक्षक (सीएस) तो डर से बेहोश हो गए। आननफानन में उनका प्राथमिक उपचार किया गया।

परीक्षा के लिए दो दिन पहले ही ओएमआर शीट दे दी गई थी। आयोग और प्रशासन के आदेशानुसार एजेंसी को कक्षवार परीक्षार्थियों की संख्या के अनुसार इसका मिलान कर ओएमआर शीट देनी थी। केंद्र के अधिकारियों को भी इसका मिलान कर लेना था। जब परीक्षा से कुछ देर पहले ओएमआर शीट इतनी बड़ी संख्या में कम होने की जानकारी मिली तो मुखर्जी सेमिनरी से लेकर जिला स्कूल समेत आसपास के केंद्रों से जानकारी ली जाने लगी।

ऊपर 720, पैकेट के अंदर था केवल 342
केंद्राधीक्षक ने बताया कि जो ओएमआर शीट मंगलवार को उपलब्ध कराई गई थी, उस पैकेट पर 720 लिखा हुआ था। इस केंद्र पर 696 की परीक्षा पहली पाली में थी। मगर पैकेट खोला गया तो अंदर 342 ही ओएमआर शीट मिली। कंट्रोल रूम को सूचना के बाद जहां अधिक ओएमआर शीट भेजी गई थी, वहां से मंगवाई गई।

परीक्षार्थियों को दिया आधा घंटा देर तक समय
नीतीश्वर कॉलेज केंद्र पर ओएमआर शीट कम पहुंचने के कारण आधे घंटे देर से परीक्षा शुरू हो पाई। केंद्राधीक्षक मनोज कुमार ने कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन और परीक्षा नियंत्री पदाधिकारी से बात कर उनके निर्देश पर परीक्षार्थियों की परीक्षा आधे घंटे बाद तक ली गई। सभी परीक्षार्थियों को दो घंटा का समय दिया गया।

Virtual Counsellor