ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSC : बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में लगेंगे जैमर, फर्नीचर व दीवार घड़ी की व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा

BPSC : बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में लगेंगे जैमर, फर्नीचर व दीवार घड़ी की व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा

BPSC Teacher Recruitment : बीपीएससी द्वारा शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा कक्ष में विद्युत की पूर्ण व्यवस्था, प्रत्येक कमरे में फर्नीचर, दीवार घड़ी की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है।

BPSC : बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में लगेंगे जैमर, फर्नीचर व दीवार घड़ी की व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा
Pankaj Vijayवरीय संवाददाता,पटनाFri, 18 Aug 2023 07:36 AM
ऐप पर पढ़ें

BPSC Teacher Recruitment Exam 2023: बिहार में एक लाख 79 हजार शिक्षकों की नियुक्ति के लिए परीक्षा को लेकर बीपीएससी काफी सख्त है। परीक्षा में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो सके, इसके लिए हर स्तर पर व्यवस्था की जा रही है। सभी परीक्षा केंद्रों पर हर हाल में जैमर लगेंगे। आयोग ने जैमर लगाने में कोई परेशानी न आए इसके लिए शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है। वहीं परीक्षा केंद्रों पर कई स्तर पर छात्रों की जांच की जाएगी। इसके बाद में प्रवेश मिलेगा।

कई ऐसे केंद्र हैं जहां मोबाइल जैमर लगाने में परेशानी हो सकती है। उधर, माध्यमिक शिक्षा के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने सभी जिलों के डीएम और जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है की अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा 24, 25 एवं 26 अगस्त को दो पालियों में होनी है। बिहार लोक सेवा आयोग ने जानकारी दी है कि पूर्व में कुछ परीक्षा केंद्रों में विद्युत आपूर्ति नहीं होने की वजह से मोबाइल जैमर लगाने में काफी परेशानी हुई थी। बीपीएससी द्वारा इस परीक्षा के सफल संचालन के लिए परीक्षा कक्ष में विद्युत की पूर्ण व्यवस्था (जैसे विद्युत कनेक्शन, वायरिंग, स्विच बोर्ड), प्रत्येक कमरे में फर्नीचर, दीवार घड़ी की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है।

BPSC : क्या बिहार 1.70 लाख शिक्षक भर्ती पर भी होगा BEd BTC DElEd मामले का असर, जानें

शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में सहयोग करें डीएम
राज्य में एक लाख 70 हजार 461 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए 24 से 26 अगस्त के बीच होने वाली परीक्षा में संबंधित डीएम व डीईओ अपना पूरा सहयोग देंगे। शिक्षा विभाग ने गुरुवार को सभी जिलों को पत्र जारी किया है। यह भी कहा है कि कदाचाररहित, शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाई करें। मालूम हो कि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 24 से 26 अगस्त तक विभिन्न जिलों के चिह्नित स्कूलों में दो पालियों में परीक्षा ली जा रही है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने गुरुवार को सभी डीएम और डीईओ को पत्र भेजा है। पत्र में कहा है कि आयोग ने शिक्षा विभाग को सूचित किया है कि कई परीक्षा केंद्रों में बिजली आपूर्ति नहीं होने के कारण मोबाइल जैमर लगाने में परेशानी होती है। इसके लिए परीक्षा कक्ष में पूर्ण व्यवस्था की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें