ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरGovt Jobs: ये डिपार्टमेंट दे रहे हैं टीचर- प्रोफेसर के पदों पर सरकारी नौकरी, देखें नाम

Govt Jobs: ये डिपार्टमेंट दे रहे हैं टीचर- प्रोफेसर के पदों पर सरकारी नौकरी, देखें नाम

जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें बता दें, कई सरकारी विभाग शिक्षक और असिस्टेंट प्रोफेसर समेत कई पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहे हैं। जानें- इस सभी भर्ती

Govt Jobs: ये डिपार्टमेंट दे रहे हैं टीचर- प्रोफेसर के पदों पर सरकारी नौकरी, देखें नाम
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Nov 2023 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

Government Jobs: जीवन में स्टेबिलिटी के लिए ज्यादातर उम्मीदवार चाहते हैं कि उन्हें सरकारी नौकरी मिले। वहीं अगर आप लंबे समय से सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं और मौके तलाश रहे हैं, तो यहां आपके लिए उन संस्थानों की लिस्ट लेकर आए हैं, जहां सोमवार से रविवार तक सरकारी नौकरी के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। आइए विस्तार से जानते हैं।

आईआईएम कलकत्ता में प्रोफेसर ऑफ प्रैक्टिस पदों के लिए भर्ती

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) कलकत्ता ने अनुभवी उम्मीदवारों के लिए 'प्रोफेसर ऑफ प्रैक्टिस' पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट iimcal.ac.in पर 1 जनवरी, 2024 तक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

एपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग (एपीपीएससी) ने कुल 3,220 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार एपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.ap.gov पर जाकर आवेगन फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 20 नवंबर 2023 है।

बिहार सब इंस्पेक्टर भर्ती

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) की ओर से पुलिस सब-इंस्पेक्टर प्रोहिबिशन के पदों पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज, 4 नवंबर से शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार इस पद में रुचि रखते हैं, वे बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट   bpssc.bih.nic.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 4 दिसंबर को समाप्त होगी। भर्ती के माध्यम से 64 पदों को भरा जाएगा।

HTET 2023 भर्ती

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (BSEH) ने हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन  की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। शिक्षक बनने के इच्छुत छात्र आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 नवंबर 2023 है।

बिहार BPSC टीचर की भर्ती

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 69,000 से अधिक स्कूल शिक्षक रिक्तियों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार शिक्षक के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें