ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSC Shikshak Bharti: शिक्षक भर्ती परीक्षा केंद्र की डिटेल्स जारी, यहां चेक करें नोटिस

BPSC Shikshak Bharti: शिक्षक भर्ती परीक्षा केंद्र की डिटेल्स जारी, यहां चेक करें नोटिस

BPSC Shikshak Bharti: बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से राज्य में स्कूल शिक्षकों के 1.70 लाख पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा की एग्जाम सेंटर्स की डिटेल्स आज 21 अगस्त 2023 को जारी कर दी गई। बीपीएससी शिक्षक

BPSC Shikshak Bharti: शिक्षक भर्ती परीक्षा केंद्र की डिटेल्स जारी, यहां चेक करें नोटिस
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 21 Aug 2023 02:54 PM
ऐप पर पढ़ें

BPSC Shikshak Bharti: बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से राज्य में स्कूल शिक्षकों के 1.70 लाख पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा की एग्जाम सेंटर्स की डिटेल्स आज, 21 अगस्त 2023 को जारी कर दी गई। बीपीएससी शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट https://onlinebpsc.bihar.gov.in/ पर दिए कैंडिडेट्स डैशबोर्ड पर जाकर अपने परीक्षा केंद्रों की डिटेल्स चेक कर सकेंगे। अभ्यर्थी यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर भी अपने एडमिट कार्ड या परीक्षा केंद्र की डिटेल्स देख सकते हैं।

BPSC Dashboard Link

आपको बता दें कि बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा 24, 25 और 26 अगस्त 2023 को राज्यभर के परीक्षा केद्रों में होगी। आयोग ने कहा कि प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा 2023 के लिए ई-एडमिट कार्ड 10 अगस्त से आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। 21 अगस्त 2033 से अभ्यर्थी Dashboard पर Login कर एग्जाम सिटी डिटेल्स चेक कर सकेंगे।

बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड की एक अतिरिक्त कॉपी भी लेकर जाना होगा। एडमिट कार्ड की अतिरिक्त कॉपी परीक्षक को सौंपनी होगी। बीपीएससी ने बताया है कि परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले प्रवेश दिया जाएगा।

आयोग की ओर से अगल से जारी किए गए एक नोटिस में कहा गया है कि परीक्षा पूरी होने जाने के बाद ओएमआर उत्तर पुस्तिकाओं को अभ्यर्थियों के सामने ही परीक्षा हाल में सील कर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र छोड़ने की अनुमति तभी दी जाएगी जब ओएमआर उत्तर पुस्तिकाएं सील कर दी जाएंगी। ऐसे में अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र से निकलने की जल्दबाजी न दिखाएं। बीपीएससी ने कहा कि यदि किसी अभ्यर्थी की उत्तर पुस्तिका खोती है तो इसके लिए अभ्यर्थी ही जिम्मेदार होगा।

BPSC New Notice

अभ्यर्थियों के योग्यता की लिस्ट डाकुमेंट वेरीफिकेशन के बाद तैयार की जाएगी। साथ ही जो अभ्यर्थी सीटीईटी/परीक्षा में भाग लेने  के साथ शिक्षक भर्ती परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं उनका रिजल्ट डॉकुमेंट वेरीफिकेशन के टाइम आ जाना चाहिए। बीपीएससी ने कहा है  कि जो अभ्यर्थी दस्तावेज सत्यापन के वक्त जरूरी योग्यता नहीं रखेंगे उन्हें डॉकुमेंट वेरीफिकेशन में शामिल नहीं किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें