ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBPSC Shikshak Bharti: 570 नवनियुक्त शिक्षकों ने नहीं लिया पदस्थापना पत्र, मिलेगा एक और मौका

BPSC Shikshak Bharti: 570 नवनियुक्त शिक्षकों ने नहीं लिया पदस्थापना पत्र, मिलेगा एक और मौका

पटना जिले में बीपीएससी शिक्षक भर्ती में सफल हुए अभ्यर्थियों में से 570 नवनियुक्त शिक्षकों ने अपना नियुक्ति पत्र नहीं लिया। जिला शिक्षा कार्यालय ने अब ऐसे अभ्रूर्थियों को 21 नवंबर को एक मौका और देने का

BPSC Shikshak Bharti: 570 नवनियुक्त शिक्षकों ने नहीं लिया पदस्थापना पत्र, मिलेगा एक और मौका
Alakha Singhमुख्य संवाददाता,पटनाSun, 19 Nov 2023 09:27 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Shikshak Bharti: शिक्षक नियुक्ति के तहत पटना जिले में 570 नवनियुक्त शिक्षकों ने पदस्थापना पत्र नहीं लिया है। इससे ये शिक्षक विद्यालय में योगदान नहीं दे पाएं हैं। इसमें 16 नवंबर को 140 शिक्षक, 17 को 230 और 18 नवंबर को 200 नवनियुक्त शिक्षक शामिल हैं। इन शिक्षकों ने पदस्थापना पत्र नहीं लिया है। बता दें कि पटना जिला अंतर्गत 4835 नव नियुक्त शिक्षकों को योगदान देना है। इसमें पहले दिन 974, दूसरे दिन 1713 व अंतिम दिन यानी 18 नवंबर को 2147 शिक्षकों को पदस्थापना पत्र के लिए बुलाया गया था।

पटना जिला शिक्षा कार्यालय ने पदस्थापना पत्र के लिए पांच स्कूलों में केंद्र बनाया गया था। इनमें बांकीपुर कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय, शास्त्रत्त्ीनगर कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय, रघुनाथ बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, पटना कॉलेजिएट हाईस्कूल, बीएन कॉलेजिएट हाईस्कूल शामिल था। पहले दिन नौवीं-10वीं, दूसरे दिन 11वीं-12वीं और तीसरे दिन एक से पांचवीं तक के लिए पदस्थापना पत्र का वितरण किया गया। हर केंद्र का काउंटर बनाया गया था। बता दें कि शिक्षक नियुक्ति के अंतिम चरण में नवनियुक्त शिक्षकों को पदस्थापना पत्र दिया जा रहा है। इस पत्र को लेकर शिक्षक सीधे अपने स्कूल में योगदान देंगे।

जिन्होंने पत्र नहीं लिया उन्हें 21 को मिलेगा दुबारा मौका
पटना जिला अंतर्गत जिन नवनियुक्त शिक्षकों ने पदस्थापना पत्र नहीं लिया है। उन शिक्षकों को 21 नवंबर को पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी मौका देंगे। पटना डीईओ अमित कुमार ने बताया कि जिले में 16 से 18 नवंबर तक पदस्थापना पत्र का वितरण किया गया है। इसके लिए पांच स्कूलों में केंद्र बनाया गया था। लेकिन इन तीन दिनों में जिन शिक्षकों ने पत्र नहीं लिया है, उन्हें अंतिम मौका 21 नवंबर को दिया जाएगा। इस दिन वे शिक्षक उनके लिए चिह्नित स्कूल में जाकर पदस्थापना पत्र लेकर विद्यालय में योगदान कर सकते हैं। इसके बाद मौका नहीं मिलेगा।

आपको बता दें की ओर से राज्य में दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। इस बार उच्च प्राथमिक और माध्यमिक के करीब 1.22 लाख पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। एसटीईटी न होने के कारण माध्यमिक के अधिकांश पद रिक्त रह गए थे। 

Virtual Counsellor