ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBPSC Result: बिहार लोक सेवा आयोग की सहायक शोध एवं प्रकाशन पदाधिकारी भर्ती का संशोधित रिजल्ट जारी

BPSC Result: बिहार लोक सेवा आयोग की सहायक शोध एवं प्रकाशन पदाधिकारी भर्ती का संशोधित रिजल्ट जारी

बिहार लोक सेवा आयोग की सहायक संग्रहालयाध्यक्ष/शोध एवं प्रकाशन पदाधिकारी / सहायक निदेश भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। बीपीएससी की इस परीक्षा में भाग लेने अभ्यर्थी अपना रिजल्ट आयो

BPSC Result: बिहार लोक सेवा आयोग की सहायक शोध एवं प्रकाशन पदाधिकारी भर्ती का संशोधित रिजल्ट जारी
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 27 Apr 2024 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

BPSC Recruitment 2024 : बिहार लोक सेवा आयोग ने एक और भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। बीपीएससी की ओर से जारी लेटेस्ट नोटिस के अनुसार, सहायक संग्रहालयाध्यक्ष/शोध व प्रकाशन पदाधिकारी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 25 मार्च 2023 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा का परिणाम 24 मई 2023 को प्रकाशित किया गया था जिसमें कुल 32 उम्मीदवार सफल हुए थे। इन अभ्यर्थियों  के लिए आयोग ने साक्षात्कार  कार्यक्रम भी जारी कर दिया था लेकिन पटना हाईकोर्ट के एक आदेश के चलते साक्षात्कार कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था।

आयोग ने 5 सितंबर 2023 को उपलब्ध कराई गई संशोधित कोटिवार रिक्तियों के अनुसार अनुसूचित जनजाति एवं पिछडे़ वर्गों की महिला कोटि की एक-एक रिक्ति के विरुद्ध आयोग ने फिर से आवेदन आमंत्रित किए थे। नए आवेदन करने वाले  अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 4 फरवरी 2024 को की गई थी जिसमें कुल 3 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

आयोग ने कहा कि उक्त दो अलग-अलग तिथियों में आयोजित परीक्षाओं के दो पत्रों पेपर-I और पेपर-II के प्राप्तांकों के योग के अनुसार संशोधित समेकित संयुक्त मेधा सूची एवं आरक्षण कोटिवार मेधा सूची तैयार की गई है। संशोधित रिक्ति के अनुसार, अनारक्षित (01) कोटि की रिक्ति 06 के स्थान पर 05 (महिला के लिए शून्य) हो जाने, अनुसूचित जाति की रिक्तियों में संशोधन के बाद अनारक्षित कोटि से सफल 15 में से 2 उम्मीदवारों, अनुसूचित जनजाति के 3 में से अंतिम उम्मीदार और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 2 उम्मीदवारों यानी कुल 05 उम्मीदवारों का परीक्षाफल रद्द किया जा रहा है।

कुछ अभ्यर्थियों का रिजल्ट रद्द किए जाने के बाद अब साक्षात्कार के लिए सफल कुल 32 उम्मीदवरों का संशोधित परीक्षाफल मेधा सूची के अनुसार जारी किया जा रहा है। बीपीएसी की इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट आयोग की वेबसाइट या यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर चेक कर सकते हैं।

BPSC Result Notice

आयोग ने कहा है कि उक्त विज्ञान के लिए साक्षात्कार का कार्यक्रम अलग से जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि बीपीएससी की भर्तियों व रिजल्ट से जुड़ी लेटेस्ट सूचना के लि आयोग की वेबसाइट देखते रहें। 

Virtual Counsellor