ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरबीपीएससी ने 67वीं पीटी संशोधित रिजल्ट जारी किया, 15 और अभ्यर्थी सफल

बीपीएससी ने 67वीं पीटी संशोधित रिजल्ट जारी किया, 15 और अभ्यर्थी सफल

BPSC 67th PT Revised Result : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 67वीं पीटी के लिए अतिरिक्त 15 अभ्यर्थियों का रिजल्ट शनिवार की देर रात जारी कर दिया। आयोग ने रिजल्ट को संशोधित करते हुए नए अभ्यर्थियों को

बीपीएससी ने 67वीं पीटी संशोधित रिजल्ट जारी किया, 15 और अभ्यर्थी सफल
Alakha Singhवरीय संवाददाता,पटनाSat, 26 Nov 2022 11:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

BPSC 67th PT Revised Result : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 67वीं पीटी के लिए अतिरिक्त 15 अभ्यर्थियों का रिजल्ट शनिवार की देर रात जारी कर दिया। आयोग ने रिजल्ट को संशोधित करते हुए नए अभ्यर्थियों को कटऑफ के अनुसार जगह दी है। बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी संशोधित रिजल्ट आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

आयोग ने एक प्रश्न का उत्तर ई अनुमान्य करते हुए परिणाम जारी कर दिया। आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि आयोग 15 और अभ्यर्थियों को इस परीक्षा में पास कर रहा है। इससे पहले इस परीक्षा में आयोग 11,607 अभ्यर्थियों को पीटी में सफल घोषित किया गया था।

वहीं रिजल्ट में गड़बड़ी और कुछ प्रश्नों के उत्तर को लेकर अभ्यर्थियों ने 22 नवंबर को आयोग के बेली रोड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था। इसके बाद आयोग के चेरयमैन ने छात्रों के तीन सदस्यीय  प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता की थी। इसके बाद विशेषज्ञों से जांच कराकर रिजल्ट में बदलाव किया है। इधर आयोग की ओर से मुख्य परीक्षा की तिथि निर्धारित करने और सही तरीके से जांच नहीं करने के कारण 28 नवम्बर को आंदोलन की चेतावनी दी है।

आपको बता दें कि बीपीएससी ने 67वीं प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए मुख्य परीक्षा का शेड्यूल घोषित कर दिया है। इसी के साथ ही 21 नवंबर से मुख्य परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुके हैं। इसके अलावा बीपीएससी ने 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए भी 25 नवंबर 2022 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।