ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरBPSC Project Manager Recruitment : बीपीएससी प्रोजेक्ट मैनेजर भर्ती की मुख्य परीक्षा से जुड़ा अहम नोटिस जारी

BPSC Project Manager Recruitment : बीपीएससी प्रोजेक्ट मैनेजर भर्ती की मुख्य परीक्षा से जुड़ा अहम नोटिस जारी

BPSC Recruitment : बीपीएससी ने प्रोजेक्ट मैनेजर के 69 पदों के लिए होने वाली मुख्य परीक्षा से जुड़ अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। इस परीक्षा के लिए अब अगले तीन दिन तक आवेदन नहीं किए ज

BPSC Project Manager Recruitment : बीपीएससी प्रोजेक्ट मैनेजर भर्ती की मुख्य परीक्षा से जुड़ा अहम नोटिस जारी
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 Jun 2022 05:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

BPSC Project Manager Recruitment : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने प्रोजेक्ट मैनेजर भर्ती की मुख्य परीक्षा से जुड़ अभ्यर्थियों के लिए अहम नोटिस जारी किया है। बीपीएससी की वेबबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी नोटिस के अनुसार, विज्ञापन संख्या -02/2022, उद्योग विभाग, बिहार के तहत जिला उद्योग केंद्रों में परियोजना प्रबंधक मुख्य लिखित परीक्षा के लिए विज्ञापन 22 जून 2022 को प्रकाशित किया गया है। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइनन आवेदन 24 जून 2022 से शुरू होने थे लेकिन सर्वर मैंटिनेंस एक्टिविटी के कारण दिनांक 24 जून 2022 शुक्रवार को शाम 9 बजे से 27 जून 2022, सोमवार को रात 9 बजे तक बाधित रहेगी।

इस प्रकार से बीपीएससी प्रोजेक्ट मैनेजर मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन 27 जून के बाद किए जा सकेंगे।

BPSC Notice

यह भर्ती परीक्षा प्रोजेक्ट मैनेजर के रिक्त 69 पदों को भरने के लिए हो रही है।इसके बाद व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर किया जाएगा। बीपीएससी ने कहा है अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर एग्जाम से एक सप्ताह पहले डाउनलोड कर सकेंगे। इस परीक्षा में क्वालीफाई उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा में बैठना होगा। 

BPSC मुख्य परीक्षा का प्रारूप:
- यह परीक्षा कुल 600 अंकों की होगी। इसमें व्याख्यात्मक प्रकृति के प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें चार प्रश्नपत्र शामिल होंगे। तीन प्रश्नपत्र अनिवार्य होंगे। 
- इनमें सामान्य हिन्दी (100 अंक), सामान्य अंग्रेजी (100 अंक) और सामान्य ज्ञान (200 अंक) शामिल हैं। प्रत्येक प्रश्नपत्र को हल करने के लिए तीन घंटे का समय मिलेगा।
- चौथा प्रश्नपत्र वैकल्पिक विषय वाला होगा। इसमें अपनी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार विषय के चुनाव करना होगा। यह प्रश्नपत्र भी 200 अंक  का होगा। इसके लिए भी तीन घंटे का समय मिलेगा।
व्यक्तित्व परीक्षण
मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण में शामिल होने का मौका मिलेगा। यह 100 अंक का होगा।  

epaper