ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबीपीएससी परीक्षा में जूली कुमारी का कमाल, लगाई हैट्रिक, जानें नौकरी के साथ कैसे की तैयारी

बीपीएससी परीक्षा में जूली कुमारी का कमाल, लगाई हैट्रिक, जानें नौकरी के साथ कैसे की तैयारी

पश्चिम चंपारण के बेतिया की रहने वाली जूली कुमारी ने बीपीएससी संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा लगातार तीसरी बार पास कर शानदार मिसाल कायम की है। गुरुवार को घोषित बीपीएससी 65वीं परीक्षा परिणाम में 29 वर्षीया...

बीपीएससी परीक्षा में जूली कुमारी का कमाल, लगाई हैट्रिक, जानें नौकरी के साथ कैसे की तैयारी
एचटी संवाददाता,बेतिया Sat, 09 Oct 2021 02:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम चंपारण के बेतिया की रहने वाली जूली कुमारी ने बीपीएससी संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा लगातार तीसरी बार पास कर शानदार मिसाल कायम की है। गुरुवार को घोषित बीपीएससी 65वीं परीक्षा परिणाम में 29 वर्षीया जूली ने 30वीं रैंक प्राप्त की है। इस बार मिली सफलता के बाद जूली को एडीएम का पद मिलेगा। वर्तमान में जूली मोतिहारी में श्रम प्रर्वतन अधिकारी हैं। वह तीन बार से बीपीएससी का एग्जाम दे रही हैं और तीनों बार ही उन्होंने सफलता हासिल की है। 

जूली ने बेतिया के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल से मैट्रिक की। वर्ष 2015 में कंप्यूटर साइंस से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने बीपीएससी की तरह की। बीपीएससी 63वीं उनका पहला प्रयास था जिसमें उनकी 754वीं रैंक आई। वह वर्ष 2020 में मोतिहारी में श्रम प्रर्वतन अधिकारी के पद पर नियुक्त हुईं। इसके बाद बीपीएससी 64वीं में भी उन्होंने कामयाबी पाई और उन्हें राजस्व अधिकारी का पद मिला। बीपीएससी 65वीं परिणाम जारी होने तक वह नियुक्ति का इंतजार कर रही थीं। 

पश्चिमी चपारण के लेबर सुपरिटेंडेंट राकेश रंजन ने कहा कि जूली के काम को हर जगह सराहा जाता है। उन्हें प्रशासनिक क्षेत्र में एक जूझारू और कर्मठ अफसर के तौर पर जाना जाता है। 

अपनी तैयारी को लेकर जूली ने कहा, 'मेरी यह सफलता लगातार मेहनत का नतीजा है। कामयाबी एक प्रक्रिया होती है। मेरा चयन अबकी बार प्रशासनिक सेवा में हुआ है। जॉब के साथ-साथ मैं तैयारी करती रही। निरंतरता से ही सफलता मिली।'

Virtual Counsellor