ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSC Exam 2019: बीपीएससी पीटी आज, परीक्षा से पहले पढ़ लें ये अहम बातें

BPSC Exam 2019: बीपीएससी पीटी आज, परीक्षा से पहले पढ़ लें ये अहम बातें

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 15 अक्टूबर को होने वाली 65वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) के लिए दिशा-निर्देश जारी किया है। इसके मुताबिक, अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पहले पहुंचना...

BPSC Exam 2019: बीपीएससी पीटी आज, परीक्षा से पहले पढ़ लें ये अहम बातें
वरीय संवाददाता,पटनाे Tue, 15 Oct 2019 09:12 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 15 अक्टूबर को होने वाली 65वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) के लिए दिशा-निर्देश जारी किया है। इसके मुताबिक, अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा। परीक्षा शुरू होने के बाद किसी भी सूरत में केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। यही नहीं, परीक्षा समाप्ति के पहले भी किसी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

दिशा-निर्देश के मुताबिक, अभ्यर्थी ओएमआर शीट पर किसी प्रकार का चिह्न/पहचान अंकित न करें। ओएमआर शीट पर व्हाइटनर, ब्लेड या इरेजर आदि का प्रयोग वर्जित है। अंकित उत्तर में काट-कूट या परिर्वतन होने पर अंकित उत्तर अमान्य कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी परीक्षा भवन में अपने साथ ब्लू/ब्लैक बॉल प्वाइंट पेन के अतिरिक्त कोई अन्य सामान न लाएं।  परीक्षा केंद्र पर इलेक्ट्रोनिक गैजेट्स पर रोक है। यदि अभ्यर्थी के पास कोई इलेक्ट्रोनिक आइटम या व्हाइटनर, ब्लेड या इरेजर पाया गया तो उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। अभ्यर्थी को कैलकुलेटर भी ले जाना मना है। अभ्यर्थी अपने साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, पैनकार्ड, ड्रार्इंवग लाइसेंस, पासपोर्ट आदि ला सकते हैं।

6 परीक्षा केंद्र जहानाबाद   में बदले गए हैं

पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने रविवार को पुन: एक नोटिस जारी किया है। इसमें जहानाबाद, वैशाली और खगड़िया जिले के कुछ परीक्षा केंद्रों में बदलाव की जानकारी दी गई है।
 बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए जहानाबाद में छह परीक्षा केंद्र बदले गए हैं। इस संबंध में शनिवार को भी नोटिस जारी हुआ था। वहीं खगड़िया और वैशाली में एक-एक परीक्षा केंद्र बदले गए हैं। खगड़िया के एसएलडीएवी पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र को सीताराम मेमोरियल उच्च विद्यालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। इसी तरह हाजीपुर के जयप्रकाश इर्वंनग इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र को इंडियन पब्लिक स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया है। वहीं भोजपुर, रोहतास और मुजफ्फरपुर के एक-एक परीक्षा केंद्र के नाम में संशोधन किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें