DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › BPSC CDPO pre exam 2021: बीपीएससी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के आवेदन आमंत्रित
करियर

BPSC CDPO pre exam 2021: बीपीएससी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के आवेदन आमंत्रित

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Anuradha Pandey
Wed, 03 Mar 2021 09:59 AM
BPSC CDPO pre exam 2021: बीपीएससी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के आवेदन आमंत्रित

बिहार लोक सेवा आयोग ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के पद पर भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुल 55 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऐसे उम्मीदवार जिनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री है वो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों को भरने के लिए 2 मार्च को नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अब उम्मीदवार 5 मार्च से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 1 अप्रैल 2021 आवेदन करने की आखिरी तारीख है। 

इन पदों के लिए वेतनमान -53100 से 167800 है।  

आयुसीमा: 21 से 37 साल आयु की गणना 1 अगस्त 2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। राज्य के ओबीसी एवं महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष और एससी, एसटी पुरुष एवं महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित की गई है।

चयन: इन पदों के लिए चयन पहले प्रारंभिक लिखित परीक्षा, इसके बाद मुख्य परीक्षा और फिर इंटरव्यू के माध्यम से चयन होगा। प्रारंभिक परीक्षा 150 अंकों की होगी और इसमें 2 घंटे का समय दिया जाएगा। इसके बाद मुख्य परीक्षा 300 अंकों की होगी और इसके लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा। इसके बाद इंटरव्यू 150 अंकों का होगा। 

संबंधित खबरें