ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबीपीएससी बिहार शिक्षक भर्ती: एक हजार ने नहीं किया जॉइन, कइयों का मोबाइल आ रहा स्विच ऑफ

बीपीएससी बिहार शिक्षक भर्ती: एक हजार ने नहीं किया जॉइन, कइयों का मोबाइल आ रहा स्विच ऑफ

पटना में कुल 4835 नवनियुक्त शिक्षकों को विद्यालय में योगदान देना है। लेकिन अब तक हजार शिक्षकों ने योगदान नहीं दिया है। पटना सदर में कुल 70 में अब तक केवल 28 शिक्षकों ने ही योगदान दिया है।

बीपीएससी बिहार शिक्षक भर्ती: एक हजार ने नहीं किया जॉइन, कइयों का मोबाइल आ रहा स्विच ऑफ
Pankaj Vijayमुख्य संवाददाता,पटनाSat, 25 Nov 2023 07:19 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना जिला में कुल 4835 नवनियुक्त शिक्षकों को विद्यालय में योगदान देना है। लेकिन अब तक एक हजार शिक्षकों ने योगदान नहीं दिया है। पटना सदर की बात करें तो कुल 70 में अब तक केवल 28 नवनियुक्त शिक्षकों ने ही योगदान दिया है। यही स्थिति ग्रामीण इलाकों के स्कूलों की है। शिक्षकों के योगदान देने के लिए स्कूल वार शिक्षकों की सूची भेज दी गयी है। स्कूल प्रशासन हर दिन शिक्षकों का इंतजार करते हैं, लेकिन कई स्कूल है जहां पर शिक्षक योगदान करने नहीं पहुंच पाए हैं।

शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को 25 नवंबर तक योगदान अनिवार्य रूप से करवाने का आदेश दिया है। इस आदेश के बाद लगातार नव नियुक्त शिक्षकों को योगदान करने के लिए कहा जा रहा है। योगदान नहीं करने का कारण नहीं बता रहे शिक्षक

कई शिक्षकों ने तो अपना मोबाइल भी ऑफ कर लिया है। उनसे संपर्क भी नहीं हो पा रहा है।

पटना जिला शिक्षा कार्यालय के अनुसार जिन शिक्षकों ने योगदान नहीं दिया है, वे उसका कारण भी नहीं बता रहे हैं। ऐसे में पटना जिला के कई स्कूल में शिक्षक की कमी जस की तस है। वहीं कई स्कूल में पांच शिक्षकों की जगह एक ही शिक्षक ने योगदान दिया है। जबकि ये शिक्षक काउंसिलिंग में भी शामिल हुए। प्रशिक्षण भी लिया, लेकिन अब योगदान करने नहीं पहुंच रहे हैं।

BPSC TRE 2.0 : बीपीएससी बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा की तिथियों में बदलाव, देखें नया टाइम टेबल

स्कूलों से अनुपस्थिति विवरण लेने का कार्य शुरू
पटना जिला शिक्षा कार्यालय ने नवनियुक्त शिक्षकों का अनुपस्थिति विवरण लेना स्कूलों से शुरू कर दिया है। जिन नियोजित शिक्षकों का चयन नवनियुक्त शिक्षक में हुआ है, उन्हें उनके पहले वाले स्कूल से विरमित करने का आदेश डीईओ ने दिया है। बता दे कि कई नियोजित शिक्षक अब तक विरमित नहीं हुए हैं। ऐसे में उनके नवंबर वेतन पर इसका असर होगा। इस शिक्षकों को एक दिसंबर तक अनुपस्थिति विवरण देने का आदेश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें