ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSC APO Result 2023: बिहार सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती के फाइनल नतीजे घोषित, 541 सफल

BPSC APO Result 2023: बिहार सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती के फाइनल नतीजे घोषित, 541 सफल

बिहार लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियोजन पदाधिकारी भर्ती का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। बीपीएससी एपीओ भर्ती परीक्षा कुल 541 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। बिहार एपीओ भर्ती का रिजल्ट आयोग की वेबसाइट पर चेक कर सक

BPSC APO Result 2023: बिहार सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती के फाइनल नतीजे घोषित, 541 सफल
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 03 Dec 2023 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

BPSC APO Bharti Result 2023: बीपीएससी सहायक अभियोजन पदाधिकारी (APO) प्रतियोगिता परीक्षा 2020 के फाइनल नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। बिहार लोक सेवा आयोग ने एपीओ के 553 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था। रिक्तियों के सापेक्ष कुल 541 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। बीपीएससी एपीओ भर्ती में भाग लेने वाले अभ्यर्थिी अपना रिजल्ट आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

बीपीएससी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि एपीओ भर्ती मुख्य परीक्षा के आधार पर सफल घोषित 1485 उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। इन अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 7 अक्टूबर से 3 नवंबर 2023 तक आयोजित किया गया जिसमें कुल 1404 अभ्यर्थी ही शामिल हुए। दस्तावेजों की जांच में पता चला कि 8 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन में आरक्षण संबंधित गलत दावे किए जिससे उनका परीक्षाफल रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा 8 उम्मीदवारों का 40 फीसदी दिव्यांगता का दावा अस्वीकृत होने के कारण मूल कोटि कटऑफ प्राप्त नहीं करने के कारण उनका परीक्षाफल रद्द किया गया है। आयोग ने जिन अभ्यर्थियों के परिणाम रद्द किए हैं उनके रोल नंबर भी दिए हैं।

साथ ही आयोग ने कहा है कि सभी बातों को ध्यान में रखते हुए मेधा सूची के आधार पर 553 रिक्तियेां के विरुद्ध आरक्षण और मेरिट के हिसाब से सफल कुल 541 उम्मीदवारों का परीक्षाफल घोषित किया जा रहा है। अभ्यर्थी यहां दिए रिजल्ट के डायरेक्ट लिंक पर अपना व रोल नंबर चेक कर सकते हैं-

BPSC APO 2020 Final Result Link 

सफल अभ्यर्थियों की सूची के अंत में कटऑफ मार्क्स भी जारी किए गए हैं। सामान्य वर्ग के पुरुषों का फाइनल कटऑफ मार्क्स 450 और महिलाओं का 444 है। सभी वर्ग के कटऑफ मार्क्स देने के लिए ऊपर दिए लिंक पर कलिक कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें