अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BPSC 64th PT 2018: बीपीएससी 64वां पीटी 16 दिसंबर को

BPSC

BPSC 64th PT 2018 exam date: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 64वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। इस परीक्षा के लिए 16 दिसंबर रविवार के दिन संभावित तिथि तय की गई है। आयोग ने परीक्षा से संबंधित पत्र सभी डीएम को भेज दिया है। परीक्षा में शामिल होने के लिए 4 लाख 75 हजार परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है। इसबार आयोग 1454 पदों के लिए परीक्षा लेगा।

63वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा की तुलना में आवेदन करने वाले परीक्षार्थियों की संख्या इस बार पौने चार लाख अधिक है। हालांकि पिछले बार से पदों की संख्या दोगुनी है। सभी डीएम को भेजे गए पत्र में स्पष्ट लिखा है कि एक बेंच पर दो परीक्षार्थी बैठेंगे। दो परीक्षार्थियों के बीच एक मीटर की दूरी होगी ताकि परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो सके। 

सभी को परीक्षा से संबंधित मांगी गई जानकारी को 25 सितम्बर तक उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है। परीक्षा में शामिल होने से आठ हजार परीक्षार्थी वंचित रह गए हैं। इसकी सूची आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है। इतने परीक्षार्थी निर्धारित समय पर परीक्षा फॉर्म नहीं भर सके थे। रजिस्ट्रेशन के बाद फॉर्म भरने के लिए 10 सितम्बर तक का समय था। इसके बाद भी आवेदन भरने से वंचित रह गए परीक्षार्थियों को दोबारा मौका नहीं मिलेगा। 

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि अब तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। आयोग ने परीक्षा कैलेंडर को नियमित करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया है। सबसे अधिक राजस्व पदाधिकारी या समकक्ष ग्रेड के पदाधिकारी के लिए 571 पदों के लिए रिक्तियां होंगी। वहीं, आपूर्ति निरीक्षक के लिए 223 पदों की रिक्तियां है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BPSC 64th PT 2018: bihar BPSC Civil Services Exam 2018 on 16 December