ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBPSC 64वीं : पिछड़ा आयोग का आदेश, 15 दिन में वेटिंग लिस्ट जारी करे बीपीएससी

BPSC 64वीं : पिछड़ा आयोग का आदेश, 15 दिन में वेटिंग लिस्ट जारी करे बीपीएससी

बीपीएससी 64वीं के अंतिम रिजल्ट में प्रतीक्षा सूची को लेकर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने निर्णायक फैसला सुनाया है। पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष डॉ. भगवान लाल सहनी ने प्रतीक्षा सूची को एक गंभीर मामला मानते हुए...

BPSC 64वीं : पिछड़ा आयोग का आदेश, 15 दिन में वेटिंग लिस्ट जारी करे बीपीएससी
अभिषेक कुमार,पटनाThu, 09 Sep 2021 10:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बीपीएससी 64वीं के अंतिम रिजल्ट में प्रतीक्षा सूची को लेकर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने निर्णायक फैसला सुनाया है। पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष डॉ. भगवान लाल सहनी ने प्रतीक्षा सूची को एक गंभीर मामला मानते हुए 15 दिनों के अंदर रिजल्ट जारी करने को कहा है। इस मामले को आपके अपने दैनिक हिन्दुस्तान ने प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद आयोग ने भी कड़ी कार्रवाई की है। छात्रों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है। अपने महत्वपूर्ण फैसले में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ. भगवान लाल सहनी ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं को आधार बनाया है। 

उन्होंने कहा है कि किसी भी प्रतियोगी परीक्षा परिणाम के साथ प्रतीक्षा सूची जारी करना एक सामान्य प्रक्रिया है, जिसका पालन लगभग सभी भर्ती एजेंसियों द्वारा किया जाता है। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा बीपीएससी 64वीं का अंतिम परिणाम जारी करने में करीब तीन वर्ष का समय ले लिया, जो कहीं से भी अभ्यर्थियों के हित में नहीं है। इससे अनगिनत अभ्यर्थी जो बीपीएससी की तैयारी करते आ रहे हैं, वे ओवरएज होकर बाहर हो जाएंगे एवं प्रतीक्षा सूची न दिए जाने के कारण वे पुन: परीक्षा में सम्मलित नहीं हो पाएंगे। ऐसी स्थिति में वेटिंग रिजल्ट ही एक बेहतर विकल्प बचता है।

Virtual Counsellor