ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBPharma : बीआईटी मेसरा के बी फार्मा में लेटरल एंट्री से एडमिशन के लिए आवेदन कल से

BPharma : बीआईटी मेसरा के बी फार्मा में लेटरल एंट्री से एडमिशन के लिए आवेदन कल से

BPharma admission: बीआईटी, मेसरा के बीफार्मा लेटरल एंट्री-2024 में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। फार्मेसी परीक्षा भाग-2 में डिप्लोमा प्राप्त इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं।

BPharma : बीआईटी मेसरा के बी फार्मा में लेटरल एंट्री से एडमिशन के लिए आवेदन कल से
Pankaj Vijayप्रमुख संवाददाता,रांचीFri, 24 May 2024 07:25 AM
ऐप पर पढ़ें

बिड़ला प्रौद्योगिकी संस्थान (बीआईटी), मेसरा के फार्मास्युटिकल साइंसेज विभाग में हाल ही में उत्तीर्ण डी फार्मा अभ्यर्थियों के लिए बैचलर ऑफ फार्मेसी-लेटरल एंट्री 2024 (बी फार्म लेटरल एंट्री-2024) में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। वैसे अभ्यर्थी जिन्होंने हाल ही में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए 45 प्रतिशत) के साथ फार्मेसी परीक्षा भाग-2 में डिप्लोमा उत्तीर्ण किया है या उपस्थित हुए हैं (2023 से पहले नहीं) आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कक्षा 12वीं/आईएससी या समकक्ष योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। कक्षा 12/आईएससी में अंग्रेजी, भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित/जीव विज्ञान में उत्तीर्ण होना चाहिए या न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ समकक्ष योग्यता परीक्षा (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए 45 प्रतिशत) उत्तीर्ण होना चाहिए। कक्षा 12 में अंकों की गणना 4 विषयों- अंग्रेजी, भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित/जीव विज्ञान के औसत के रूप में की जाएगी।

सिर्फ वे अभ्यर्थी जिनकी जन्मतिथि सामान्य/ओबीसी श्रेणी के मामले में 1 अक्टूबर 1999 और एससी/ एसटी/पीडब्ल्यूडी के मामले में 1 अक्तूबर 1994 को या उसके बाद आती है, प्रवेश के लिए पात्र हैं। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा दसवीं (हाई स्कूल) प्रमाणपत्र में दर्ज जन्मतिथि को ही प्रामाणिक माना जाएगा। आवेदन ऑनलाइन होगा। लिंक www.bitmesra.ac.in पर उपलब्ध है।

आवेदन करने के लिए निर्धारित शुल्क: आईसीआईसीआई पेमेंट गेटवे के माध्यम से 1,500 रुपये (सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार) और 1,000 रुपये (एससी/एसटी उम्मीदवार) आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। एक बार जमा किया गया शुल्क वापस नहीं किया जाएगा।

आवेदक का चयन योग्यता के आधार पर किया जाएगा
अभ्यर्थी का चयन योग्यता के आधार पर किया जाएगा। इसमें फार्मेसी में डिप्लोमा में अकादमिक प्रदर्शन को 50 प्रतिशत वेटेज (फार्मेसी परीक्षा में भाग-1 और भाग-2 डिप्लोमा का औसत), कक्षा 12/आईएससी या समकक्षा परीक्षा में शैक्षणिक प्रदर्शन को 50 वेटेज दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन 25 मई से भरा जा सकता है। आवेदन की अंतिम तिथि 31 जून है। जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है।
 

Virtual Counsellor