DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Board Results: आज आ रहे बिहार, उत्तराखंड और झारखंड के रिजल्ट्स, ऐसे देखें नतीजे

आज आएंगे बिहार, उत्तराखंड, झारखंड बोर्ड के रिजल्ट्स

बिहार, उत्तराखंड और झारखंड बोर्ड के रिजल्ट्स आज यानि मंगलवार को घोषित किए जाएंगे। बिहार बोर्ड (BSEB) के 12वीं के नतीजे, उत्तराखंड बोर्ड (UBSE) के 10वीं और 12वीं और झारखंड बोर्ड (JAC) के भी 10वीं और 12वीं के रिजल्ट्स जारी किए जाएंगे। 

बिहार बोर्ड के 12वीं के परिणाम दोपहर 11 बजे तक, झारखंड बोर्ड के नतीजे दोपहर दो बजे आएंगे। इस साल लाखों छात्रों ने इन बोर्ड की परीक्षाएं दी हैं। जिन छात्रों ने बोर्ड परीक्षाएं दी हैं, वे लाइव हिन्दुस्तान की वेबसाइट पर अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को इस लिंक पर क्लिक करना होगा। 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने सोमवार को बताया कि समिति द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2017 के तीनों संकाय और विज्ञान, वाणिज्य,कला (Science, Commerce and Arts) के परीक्षाफल का प्रकाशन 30 मई, 2017 को किया जाएगा। बता दें कि बिहार की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2017 में कुल 12 लाख 56 हजार 507 परीक्षार्थियों ने परीक्षा फॉर्म भरा है। बिहार बोर्ड के रिजल्ट स्टूडेंट इस लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं।

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 17 मार्च से शुरू होकर 10 अप्रैल तक चली थीं। सोमवार को बोर्ड के सचिव विनोद प्रसाद सिमल्टी ने बताया कि इस बार बोर्ड की परीक्षा में ढाई लाख से अधिक बच्चे शामिल हुए हैं। जिन छात्रों ने उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं दी हैं, वे इस लिंक पर जाकर रिजल्ट चेक करें।

वहीं, झारखंड बोर्ड (jac) की ओर से भी रिजल्ट्स की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। राज्य की शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव दोपहर दो बजे रिजल्ट जारी करेंगी। मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की सचिव आराधना पटनायक और माध्यमिक शिक्षा निदेशक चंद्रशेखर होंगे। इनकी मौजदूगी में शिक्षा मंत्री रिजल्ट जारी करेंगी। झारखंड बोर्ड का रिजल्ट यहां चेक करें।

ये भी पढ़ें: ISC, ICSE Result 2017: 10वीं, 12वीं का रिजल्ट घोषित, कोलकाता की अनन्या टॉपर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Board Results Bihar, Uttarakhand and Jharkhand Results to be declared on 30 may, check here