ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar TET 2011 फर्जीवाड़ा: टीईटी रिजल्ट का डाटा एसआईटी ने किया सीज

Bihar TET 2011 फर्जीवाड़ा: टीईटी रिजल्ट का डाटा एसआईटी ने किया सीज

बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी 2011) में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा किया गया है। इस फर्जीवाड़े की जांच सही तरीके से करने के लिए एसआईटी ने टीईटी रिजल्ट का पूरा डाटा सीज कर लिया है। इसे कोर्ट में पेश...

Bihar TET 2011 फर्जीवाड़ा: टीईटी रिजल्ट का डाटा एसआईटी ने किया सीज
कार्यालय संवाददाता,पटनाWed, 01 Aug 2018 08:11 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी 2011) में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा किया गया है। इस फर्जीवाड़े की जांच सही तरीके से करने के लिए एसआईटी ने टीईटी रिजल्ट का पूरा डाटा सीज कर लिया है। इसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। एसआईटी टीईटी के मूल (ऑरिजनल) सीडी के रिजल्ट से जांच कर फर्जीवाड़े की तह तक जाएगी। इस मामले में बोर्ड के एक और कर्मी राजेश रंजन उर्फ राजा को गिरफ्तार कर लिया है।

मूल सीडी से पता चल जाएगा कितने लोगों के रिजल्ट में फेरबदल किया गया है। कितनी बार टेबुलेटिंग रजिस्टर को फाड़ कर बदलाव किया है। अब ऑरिजनल टेबुलेटिंग रजिस्टर (ओटीआर) और बोर्ड द्वारा जारी टीईटी 2011 रिजल्ट की ऑरिजनल सीडी से जांच की जाएगी। इसमें सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। राज्यभर में टीईटी रिजल्ट में हुई गड़बड़ी का खुलासा हो जाएगा।

TET फर्जीवाड़ा: फेल अभ्यर्थी को मिले 27 अंक, आगे एक लगाकर बना दिया 127

इधर, सिटी एसपी अमरकेश डी ने बताया कि टीईटी रिजल्ट का डाटा सीज कर लिया गया है। ऑरिजनल रिजल्ट के आधार पर आगे जांच की प्रक्रिया बढ़ायी जाएगी। इसमें आईटी एक्सपर्ट का सहारा लिया जाएगा। एसएफएल की टीम पहुंची बोर्ड, कंप्यूटर जब्त : मंगलवार को बोर्ड कार्यालय में एफएसएल की टीम पहुंची। कंप्यूटर सेक्शन में जाकर जांच की। टीम ने साक्ष्य को इकट्ठा किया। इसके बाद कंप्यूटर सहित टीईटी के महत्वपूर्ण फाइलों को अपने कब्जे में लिया। 

Virtual Counsellor