Bihar STET exam concludes stet cancelled in 4 exam centers check STET answer key result date latest updates - Bihar STET : बिहार एसटीईटी संपन्न, हंगामे के बाद 4 केंद्रों की परीक्षा रद्द DA Image
20 फरवरी, 2020|2:05|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar STET : बिहार एसटीईटी संपन्न, हंगामे के बाद 4 केंद्रों की परीक्षा रद्द

bihar stet

Bihar STET : नौ साल बाद ली गयी माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 मंगलवार को संपन्न हुई। देर से परीक्षा शुरू होने पर प्रदेश के कई केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया। हंगामे के कारण चार केंद्रों की परीक्षा रद्द कर दी गई। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारी की संस्तुति पर एलपी शाही कॉलेज मुजफ्फरपुर, महिंद्र महिला कॉलेज गोपालगंज और आरएम कॉलेज सहरसा केंद्र की पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी। वहीं, एएन कॉलेज पटना केंद्र की दूसरी पाली की परीक्षा रद्द की गयी है। परीक्षा समाप्त होने के बाद बिहार बोर्ड कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि पेपर लीक की अफवाह फैली। विषय के बाहर से सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सवाल विषय से संबंधित ही थे। परीक्षार्थियों का आरोप निराधार है। 

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि जिन केंद्रों की परीक्षा रद्द की गयी है, वहां परीक्षा अब फरवरी अंतिम सप्ताह में ली जाएगी। परीक्षा रद्द होने से 4500 अभ्यर्थी दोबारा परीक्षा देंगे। इनका रिजल्ट सभी के साथ में ही जारी होगा। 

दर्ज होगी प्राथमिकी 
उन्होंने कहा कि जिन अभ्यर्थियों ने केंद्र पर हंगामा किया है, वीडियो फुटेज से उनकी पहचान की जा रही है। हंगामा मामले में जिलाधिकारियों द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। इसके अलावा इन अभ्यथियों को अयोग्य घोषित कर इनके आवेदन को बोर्ड द्वारा रद्द किया  जाएगा। साथ ही इन अभ्यर्थियों को री-एग्जाम नहीं देने दिया जाएगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar STET exam concludes stet cancelled in 4 exam centers check STET answer key result date latest updates