DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar STET: आवदेन से वंचित छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस से भी भिड़े

बीएड सफल अभ्यर्थियों ने कारगिल चौक के पास बुधवार को जोरदार तरीके से प्रदर्शन किया। आक्रोशित छात्र अपीयरिंग उम्मीदवारों को मौका देने, उम्र सीमा में दस वर्ष की छूट देने की मांग कर रहे थे। इस प्रदर्शन के दौरान छात्र बिहार के शिक्षा मंत्री का घेराव करने सचिवालय जा रहे थे, लेकिन जेपी गोलम्बर पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

इस दौरान छात्रों और पुलिस में तीखी नोकझोंक भी हुई। इसमें अलग-अलग जिलों से आईं कई छात्राओं नेहा, रूनी, मधु तथा छात्र रिजवान को हल्की चोट आई। वहीं मामले को आगे बढ़ता देख टाउन डीएसपी सुरेश कुमार के समझाने पर छात्रों के एक शिष्टमंडल ने शिक्षा मंत्री से मिलने का भी प्रयास किया। शिक्षा मंत्री के नहीं होने की वजह से दूसरे पदाधिकारी से उन्हें मिलाया गया।

BPSSSC और bseb stet के परीक्षा फॉर्म भरने में छात्रों को आ रही है ये दिक्कत

बीएड उत्तीर्ण छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष दीपांकर गौरव ने कहा कि यदि सरकार हमारी मांगों को पूरा नही करेगी तो हमलोग सामूहिक आत्मदाह करेंगे। जब तक हमारी मांगें पूरी नही हो जाती, यह आंदोलन चलता रहेगा। आंदोलनकारी अपीयरिंग छात्र एसटीईटी में आवदेन देने का मौका दो, विषय की अनिवार्यता समाप्त करो, उम्र सीमा में 10 वर्षों की छूट दो जैसे नारे लगा रहे थे।

Bihar STET 2019: बिहार एसटीईटी के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें आवेदन

समिति ने विज्ञापन में गणित के शिक्षकों के लिए तीन विषयों गणित, भौतिकी एवं रसायनशास्त्र को स्नातक स्तर पर पठित माना है। लेकिन ऐसे कई छात्र हैं, जिन्होंने स्नातक तो गणित से किया है लेकिन अन्य पेपर भौतिकी के साथ भूगर्भ शास्त्र या सांख्यकी पढ़ी है

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar STET: Demonstration of deprived students also clashed with police