ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBihar STET Admit Card : बिहार एसटीईटी पेपर-2 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, Direct Link

Bihar STET Admit Card : बिहार एसटीईटी पेपर-2 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, Direct Link

बिहार बोर्ड ने एसटीईटी के पेपर-2 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने पेपर-2 के लिए आवेदन किया है वे अपने एडमिट कार्ड secondary.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

Bihar STET Admit Card : बिहार एसटीईटी पेपर-2 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, Direct Link
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Jun 2024 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar STET Admit Card : बिहार बोर्ड ने बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीईटी के पेपर-2 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने पेपर-2 के लिए आवेदन किया है वे अपने एडमिट कार्ड secondary.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एसटीईटी पेपर-2 की परीक्षा 11 जून से 19 जून तक दो दो शिफ्टों में सीबीटी मोड में होगी। इसके अलावा बोर्ड ने सारण जिले के लिए एसटीईटी परीक्षा की नई तिथि जारी की है। यह रीशेड्यूल किया गया एग्जाम 9 जून को पटना मुख्यालय में होगा। परीक्षार्थी यूजर आईडी और डेट ऑफ बर्थ की मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले आना होगा।

परीक्षा समिति द्वारा पेपर-वन के विभिन्न विषयों की परीक्षा में शामिल होने के लिए तीन लाख 59 हजार 489 और पेपर-टू के विभिन्न विषयों की परीक्षा में शामिल होने के लिए दो लाख 37 हजार 442 अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किया है। एसटीईटी, 2024 (प्रथम) के पेपर-वन एवं पेपर -टू के विषयों में शामिल होने के लिए कुल पांच लाख 96 हजार 931 अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किया है। बिहार में चौथे चरण की शिक्षक नियुक्ति की परीक्षा 30 अगस्त को संभावित है।

Direct Link

 पेपर-2 में 100 प्रश्न निर्दिष्ट विषय से होंगे और 50 अंक शिक्षक कला,अन्य दक्षताओं से होंगे। यानी कुल 150 प्रश्न होंगे। सीबीटी मोड से आयोजित होने वाली परीक्षा की अवधि ढाई घंटे की होगी। 

पासिंग मार्क्स
सामान्य - 50 फीसदी 
पिछड़ा वर्ग - 45.5 फीसदी
अत्यंत पिछड़ा वर्ग - 42.5 फीसदी 
एससी, एसटी - 40 फीसदी
दिव्यांग - 40 फीसदी
महिला - 40 फीसदी

पेपर-1 व पेपर-2 में पास सभी अभ्यर्थियों को एसटीईटी पास का सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा जिसकी वैधता लाइफटाइम होगी।

Virtual Counsellor