DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar Board Matric Result 2019: बिहार बोर्ड दसवीं के नतीजे हुए जारी

bseb bihar 12th result 2019

Bihar Board Metric Result 2019: बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड आज बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे जारी हो गए हैं। नतीजे बिहार बोर्ड की वेबसाइट biharboard online.bihar.gov.in पर चेक किए जा सकेंगे।

आपको बता दें कि 30 मार्च को बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट के सभी स्ट्रीम्स के नतीजे घोषित कर दि्ए हैं। इस बार पहली बोर्ड ने इतनी जल्दी इंटर के रिजल्ट घोषित कर दिए। अब बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे भी इसी सप्ताह जारी कर सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि  मेधा सूची के लिए टॉपर्स को बुला कर इंटरव्यू चल रहा था। 

Bihar Board 10th Result 2019: इस दिन तक आ सकता है मैट्रिक का रिजल्ट, इंटरव्यू के लिए बुलाये जा रहे टॉपर्स

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड की मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2019 में 16 लाख 60 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस बार बिहार बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन से लेकर बोर्ड फॉर्म भरने की प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी कराई थी। साथ ही परीक्षा केंद्रों पर नकल रोकने के लिए कई सख्त कदम भी उठाए गए थे।

Bihar 12th result 2019:14 जिलों में बेटियों का रिजल्ट बेटों से रहा बेहत

आपको बता दें कि पिछले साल 2018 में BSEB ने 10वीं का रिजल्ट (Bihar Board Metric Result) 26 जून को जारी किया था। 10वीं की परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी तक हुई थीं। करीब 17 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा में भाग लिया था। 10वीं में 68.89 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar School education board will declare BSEB bihar board matric result this week chek here latest updates