ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar police SI exam 2019: बिहार दारोगा भर्ती के लिए 22 दिसंबर को परीक्षा, बनाए गए 500 केंद्र

Bihar police SI exam 2019: बिहार दारोगा भर्ती के लिए 22 दिसंबर को परीक्षा, बनाए गए 500 केंद्र

राज्यभर में दारोगा भर्ती परीक्षा 22 दिसंबर को होनी है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने परीक्षा की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। परीक्षा से संबंधित सारे निर्देश सभी जिला पदाधिकारियों को भेज दिए गए...

Bihar police SI exam 2019: बिहार दारोगा भर्ती के लिए 22 दिसंबर को परीक्षा, बनाए गए 500 केंद्र
स्मार्ट रिपोर्टर,पटना Fri, 13 Dec 2019 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यभर में दारोगा भर्ती परीक्षा 22 दिसंबर को होनी है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने परीक्षा की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। परीक्षा से संबंधित सारे निर्देश सभी जिला पदाधिकारियों को भेज दिए गए हैं।

इस परीक्षा पर विशेष नजर रखी जाएगी। परीक्षा में किसी तरह की धांधली नहीं हो, इसका विशेष निर्देश भेजा गया है। केन्द्राधीक्षक से लेकर मजिस्ट्रेट और तमाम जिलों के एसएसपी को निर्देश भेजा जा चुका है। परीक्षा में किसी तरह पेपर वायरल नहीं हो, इस पर भी प्रशासन की विशेष नजर होगी। इस तरह की अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। सभी परीक्षा केन्द्रों पर जैमर लगाने की तैयारी चल रही है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के मीडिया प्रभारी सह एडीशनल एसपी अशोक कुमार ने बताया कि राज्यभर में 500 केन्द्रों पर परीक्षा होगी। राजधानी में ज्यादा परीक्षा केन्द्र बने हैं। इस परीक्षा के लिए छात्र अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षार्थी प्रैक्टिस सेट पर दें ध्यान : इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए अब ज्यादा समय नहीं रहा है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले डॉ. एम रहमान ने बताया कि अब छात्रों के पास 11 दिन शेष रह गये हैं। अब उन्हें ज्यादा से ज्यादा अभ्यास सेट बनाना चाहिए।

इसमें समय का ज्यादा ख्याल रखना चाहिए। प्रतियोगिता काफी बड़ी है। इसमें हाई कटऑफ पर चयन होने की संभावना है। सबसे पहले एक प्लान बनाये सिलेबस के हिसाब से परीक्षा की तैयारी करें। जो भी पढ़ चुके हैं, उनको पुन: याद करते रहें। अधिक से अधिक सेट प्रैक्टिस करें। सेट प्रैक्टिस करने के दरम्यान समय का ध्यान रखें। प्रतिदिन अखबार पढ़ें। मैगजीन पढ़ें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें