ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDownload Bihar Police SI Admit Card 2023: खुलने लगा BPSSC का एडमिट कार्ड लिंक, यहां करें चेक

Download Bihar Police SI Admit Card 2023: खुलने लगा BPSSC का एडमिट कार्ड लिंक, यहां करें चेक

शुक्रवार सुबह से अभ्यर्थी अपने बिहार पुलिस एसआई एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। जब अभ्यर्थी bpssc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक कर रहे हैं तो पेज क्रैश हो रहा है।

Download Bihar Police SI Admit Card 2023:  खुलने लगा BPSSC का एडमिट कार्ड लिंक, यहां करें चेक
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Police SI Admit Card 2023: बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विसेज कमिशन ने बिहार पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बीपीएसएससी ने गुरुवार देर रात एडमिट कार्ड लिंक एक्टिवट किया। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर 'बिहार सरकार, गृह विभाग (आरक्षी शाखा) के अंतर्गत पुलिस अवर निरीक्षक के रिक्त पदों पर नियुक्ति हेतु प्रारम्भिक परीक्षा के प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने हेतु लिंक' पर क्लिक कर एमडिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि आज शुक्रवार सुबह से अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहे थे। जब अभ्यर्थी bpssc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक कर रहे हैं तो पेज क्रैश हो रहा था। उनकी स्क्रीन पर पेज इन नॉट वर्किंग का एरर आ रहा था। वेबसाइट पर हेवी ट्राफिक और एक साथ बड़ी तादाद में अभ्यर्थियों के वेबसाइट पर आने के चलते एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का पेज क्रैश हो गया था। लेकिन अब पेज खुल रहा है। हालांकि पेज खुलने की गति धीमी है लेकिन कई बार प्रयास करने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने वाला पेज खुल रहा है।

एडमिट कार्ड डायरेक्ट लिंक

रोल नंबर वाइज परीक्षा केन्द्रों की सूची 2 दिसंबर 2023 से आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी। इन्हें देखकर उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि डाउनलोड किया गया ई-प्रवेश-पत्र उसके अनुरूप है या नहीं।  

बिहार पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा 17 दिसंबर 2023 को दो शिफ्टों में होगी। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर ढाई बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। अभ्यर्थियों को एग्जाम शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा। परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले गेट बंद कर दिए जाएंगे। गेट बंद होने के बाद एंट्री नहीं मिलेगी। 

परीक्षा में एडमिट कार्ड के साथ लाएं फोटो आईडी
आवंटित परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ई-प्रवेश पत्र के साथ अपना एक वैध फोटो पहचान-पत्र जैसे-मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड अथवा आधार कार्ड भी प्रस्तुत करना होगा। यदि ई-प्रवेश पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं है या उपलब्ध नहीं है तो ऐसी स्थिति में अभ्यर्थी परीक्षा स्थल पर अपने साथ आवेदन-पत्र के समरूप 2 (दो) फोटोग्राफ (दो माह के भीतर का खिंचा हुआ) भी लायेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें