DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: इन 3000 स्टूडेंट्स को मिलेंगे 25-25 हजार रुपये

Exam

पटना विश्वविद्यालय की तीन हजार छात्राओं को जल्द ही मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत 25-25 हजार रुपए मिलेंगे। इसके लिए विश्वविद्यालय में प्रयास शुरू हो गए हैं। पहले चरण के तहत रजिस्ट्रार कार्यालय ने परीक्षा विभाग से सत्र 2018-19 की पासआउट छात्राओं की संकायवार, विषयवार और सत्रवार जानकारी मांगी थी, जो मुहैया करा दी गई है। .

रजिस्ट्रार कार्यालय ने सभी कॉलेजों को छात्राओं का आधार नंबर, बैंक अकाउंट नंबर (आईएफएससी कोड के साथ) और मोबाइल नंबर मांगा है। कॉलेजों को यथाशीघ्र इन जानकारियों को उपलब्ध कराने को कहा गया है। रजिस्ट्रार कर्नल मनोज मिश्र के मुताबिक छात्राएं जितनी जल्दी ये जानकारियां कॉलेज को दे देंगी, उतनी जल्द उन्हें योजना का लाभ मिलेगा। 13 अक्टूबर तक छात्राओं से जुड़ी सभी जानकारियां सरकार को भेज देनी हैं। गौरतलब है कि सरकार ने मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत स्नातक पास करनेवाली छात्राओं को 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की है। यह लाभ सत्र 2018-19 से छात्राओं को मिलना है। छात्राओं को इस योजना का लाभ लेने के लिए अपने कॉलेज और विश्वविद्यालय को अपना आधार नंबर, आईएफएससी कोड के साथ बैंक अकाउंट नंबर और मोबाइल नंबर देना है।

योजना का लाभ मिलने में देर होने का कारण विश्वविद्यालय या कॉलेज के पास छात्राओं का आधार नंबर, बैंक अकाउंट नंबर और मोबाइल नंबर का नहीं होना है। अभी तक नामांकन या रजिस्ट्रेशन के समय ये जानकारियां नहीं ली जाती थीं। ऐसे में विश्वविद्यालय को दिक्कत हो रही है। हालांकि अगली बार से दिक्कत होने की संभावना नहीं रहेगी, क्योंकि नामांकन या रजिस्ट्रेशन के समय ही सारी जानकारियां छात्राओं से ले ली जाएंगी।.

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bihar: patna university girl studants will get 25000 each in cm kanya uthan yojna