ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar NEET UG 2023 Counselling: नीट यूजी राउंड-3 काउंसिलिंग का शेड्यूल bceceboard.bihar.gov.in पर जारी, टैप कर देखिए

Bihar NEET UG 2023 Counselling: नीट यूजी राउंड-3 काउंसिलिंग का शेड्यूल bceceboard.bihar.gov.in पर जारी, टैप कर देखिए

Bihar NEET UG 2023 Counselling: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने बिहार नीट यूजी 2023 काउंसिलिंग राउंड-3 का शेड्यूल जारी कर दिया है। बिहार के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस व

Bihar NEET UG 2023 Counselling: नीट यूजी राउंड-3 काउंसिलिंग का शेड्यूल bceceboard.bihar.gov.in पर जारी, टैप कर देखिए
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 22 Sep 2023 02:06 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar NEET UG 2023 Counselling: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने बिहार नीट यूजी 2023 काउंसिलिंग राउंड-3 का शेड्यूल जारी कर दिया है। बिहार के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस व अभ्य स्नातक मेडिकल कोर्सों में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी बिहार की ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, नीटी यूजी की तीसरे राउंड की काउंसिलिंग के लिए आवेदन में सुधार 23 सितंबर से 24 सितंबर 2023 तक कर सकते हैं। अभ्यर्थियों के मेरिट का रैंक कार्ड 24 सितंबर 2023 को प्रकाशित होगा। अभ्यर्थी अपनी च्वॉइस 25 सितंबर से 27 सितंबर 2023 तक भर सकते हैं।

आवेदन में सुधार/संशोधन या एडिट करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर मौजूद लिंक-"Online Application Portal of UGMAC-2023" पर लॉगइन करना होगा। अभ्यर्थी अपनी ई-मेल व पासवर्ड से लॉगइन कर सकेंगे। वेबसाइट के लिंक पर लॉगइन करने के बाद अभ्यर्थी अपने आवेदन में दर्ज की गई सूचनाएं एडिट कर सकते हैं।

जो अभ्यर्थी देश के किसी सरकारी मेडिकल कॉलेज या प्राइवेट मेडिकल कॉलेज या डेंटल कॉलेज में दाखिला ले चुके हैं वे काउंसिलिंग में भाग लेने के लिए पात्र नहीं हैं। जिन अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा कराया है वे यूजीएमएसी आई पा चुके हैं उन्हें दोबारा से आवेदन फॉर्म जमा करने की जरूरत नहीं है।

Official Schedule Here

बिहार बीसीईसीईबी की काउंसिलिंग के जरिए एमबीबीएस/बीडीएस/बीवीएससी और एच कोर्सों में बिहार मेडिकल/डेंटर व वेटरिनरी कॉलेज में दाखिला दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी बीसीईसीईबी की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें