DA Image
14 जुलाई, 2020|6:34|IST

अगली स्टोरी

Bihar matric result 2020 declared: BSEB ने जारी किए बिहार बोर्ड मैट्रिक के परिणाम, biharboardonline.com पर करें चेक

bihar matric result 2020  bseb

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने आज दोपहर (मंगलवार) बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा या दसवीं (Bihar Board Matric Result 2020 / Bihar 10th result 2020) के नतीजे जारी कर दिए। स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स biharboardonline.com या फिर onlinebseb.in पर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

परीक्षा में 96 फीसदी मार्क्स के साथ रोहतास के हिमांशु राज ने टॉप किया है। कुल 80.59 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं। बिहार के टॉप 40 में रोहतास के आठ छात्र शामिल हैं। दूसरे स्थान पर समस्तीपुर के दुर्गेश कुमार (480 मार्क्स) रहे हैं। तीसरे स्थान पर तीन स्टूडेंट्स रहे हैं - भोजपुर के शुभम कुमार, औरंगाबाद के राजवीर और अरवल की जूली कुमारी। तीनों के 478-478 मार्क्स हैं।

बिहार बोर्ड के दसवीं की परीक्षा देने वाले लाखों छात्र-छात्राएं अपने रिजल्ट लाइव हिन्दुस्तान की वेबसाइट पर इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। 

इस साल 15 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने बिहार बोर्ड दसवीं 2020 की परीक्षा दी थी। ये सभी स्टूडेंट्स परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही बेसब्री से नतीजों का इंतजार कर रहे थे।

बिहार बोर्ड ने इस साल 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच परीक्षा का आयोजन कराया था। वहीं, पिछले साल बोर्ड ने छह अप्रैल को ही बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट (Bihar board 10th result) जारी कर दिए थे। बीते साल 80.73 फीसदी छात्र-छात्राएं दसवीं बोर्ड की परीक्षा में सफल हुए थे। सिमुलतला के सावन राज भारती ने पिछली बार दसवीं की परीक्षा में टॉप किया था।

जानें कब जारी हुए थे बिहार बोर्ड इंटर के रिजल्ट?

बिहार बोर्ड ने इंटर परीक्षा के रिजल्ट मार्च महीने में ही जारी कर दिए थे। बोर्ड ने 24 मार्च को इंटर के परिणाम घोषित किए थे। बोर्ड इंटर के रिजल्ट के कुछ दिनों बाद ही दसवीं का भी रिजल्ट जारी होना था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते लागू हुआ लॉकडाउन की वजह से यह संभव नहीं हो सका था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Matric Result 2020 declared: BSEB bihar board 10th result 2020 declared at biharboardonline com check here live updates