DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड: प्रैक्टिकल का शेड्यूल तय करेंगे परीक्षा केंद्र

up board exam sample paper

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षा का शेड्यूल स्कूल और कॉलेज अपने स्तर से बनाएगे। बिहार बोर्ड ने 15 से 25 जनवरी के बीच प्रायोगिक परीक्षा की तिथि निर्धारित कर दी है। 

इस दौरान सभी स्कूल और कॉलेजों को प्रायोगिक परीक्षाएं लेनी है। किस तिथि को किस विषय की प्रायोगिक परीक्षा ली जाएगी, इसका निर्णय संबंधित केंद्र अपनी सुविधानुसार लेंगे। परीक्षार्थी की संख्या के अनुसार केंद्र पाली का समय भी अपने अनुसार तय करेंगे। ज्ञात हो कि इस बार इंटर प्रायोगिक परीक्षा होम सेंटर पर ली जाएगी। बोर्ड ने सभी केंद्राधीक्षकों को प्रायोगिक परीक्षा कार्यक्रम की सूचना 15 जनवरी सुबह आठ बजे तक देने का निर्देश दे दिया है। 

केंद्राधीक्षक संबंधित परीक्षा केंद्र पर संबंद्ध एवं आवंटित रौल कोड, रौल नंबर के परीक्षार्थी का विषयवार तिथि एवं पाली की जानकारी देनी होगी। जो छात्र स्कूल के सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं हुए, वह प्रायोगिक परीक्षाओं में शामिल नहीं होंगे। नॉन सेंटअप परीक्षार्थी भी परीक्षा में शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा दिव्यांग परीक्षार्थी अपने राइटर के लिए संबंधित डीईओ को आवेदन दे सकते हैं। बोर्ड की मानें तो जिन स्कूल और कॉलेज में किसी संबंधित विषय में परीक्षार्थी की संख्या 60 से कम है। ऐसे परीक्षार्थियों को पास के किसी दूसरे केंद्र से टैग किया जाएगा। इसकी सूचना बोर्ड द्वारा संबंधित स्कूल और कॉलेज को दी जाएगी। एडमिट कार्ड में भी इसकी सूचना छात्रों को मिलेगी। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Intermediate Board: Practical Schedule will decide by exam center