ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबिहार इंटरमीडिएट बोर्ड: प्रैक्टिकल का शेड्यूल तय करेंगे परीक्षा केंद्र

बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड: प्रैक्टिकल का शेड्यूल तय करेंगे परीक्षा केंद्र

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षा का शेड्यूल स्कूल और कॉलेज अपने स्तर से बनाएगे। बिहार बोर्ड ने 15 से 25 जनवरी के बीच प्रायोगिक परीक्षा की तिथि निर्धारित कर दी है।  इस दौरान...

बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड: प्रैक्टिकल का शेड्यूल तय करेंगे परीक्षा केंद्र
कार्यालय संवाददाता,पटना |Wed, 02 Jan 2019 03:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षा का शेड्यूल स्कूल और कॉलेज अपने स्तर से बनाएगे। बिहार बोर्ड ने 15 से 25 जनवरी के बीच प्रायोगिक परीक्षा की तिथि निर्धारित कर दी है। 

इस दौरान सभी स्कूल और कॉलेजों को प्रायोगिक परीक्षाएं लेनी है। किस तिथि को किस विषय की प्रायोगिक परीक्षा ली जाएगी, इसका निर्णय संबंधित केंद्र अपनी सुविधानुसार लेंगे। परीक्षार्थी की संख्या के अनुसार केंद्र पाली का समय भी अपने अनुसार तय करेंगे। ज्ञात हो कि इस बार इंटर प्रायोगिक परीक्षा होम सेंटर पर ली जाएगी। बोर्ड ने सभी केंद्राधीक्षकों को प्रायोगिक परीक्षा कार्यक्रम की सूचना 15 जनवरी सुबह आठ बजे तक देने का निर्देश दे दिया है। 

केंद्राधीक्षक संबंधित परीक्षा केंद्र पर संबंद्ध एवं आवंटित रौल कोड, रौल नंबर के परीक्षार्थी का विषयवार तिथि एवं पाली की जानकारी देनी होगी। जो छात्र स्कूल के सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं हुए, वह प्रायोगिक परीक्षाओं में शामिल नहीं होंगे। नॉन सेंटअप परीक्षार्थी भी परीक्षा में शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा दिव्यांग परीक्षार्थी अपने राइटर के लिए संबंधित डीईओ को आवेदन दे सकते हैं। बोर्ड की मानें तो जिन स्कूल और कॉलेज में किसी संबंधित विषय में परीक्षार्थी की संख्या 60 से कम है। ऐसे परीक्षार्थियों को पास के किसी दूसरे केंद्र से टैग किया जाएगा। इसकी सूचना बोर्ड द्वारा संबंधित स्कूल और कॉलेज को दी जाएगी। एडमिट कार्ड में भी इसकी सूचना छात्रों को मिलेगी। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें