ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबिहार के सरकारी अस्पतालों को जल्द मिलेंगे 6296 डॉक्टर

बिहार के सरकारी अस्पतालों को जल्द मिलेंगे 6296 डॉक्टर

बिहार के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में जल्द 6296 नए डॉक्टरों की तैनाती होगी। स्वास्थ्य विभाग को नियमित नियुक्ति के तहत नए डॉक्टरों की सेवा प्राप्त होगी। इनमें 3706 विशेषज्ञ डॉक्टर और 2590 सामान्य...

बिहार के सरकारी अस्पतालों को जल्द मिलेंगे 6296 डॉक्टर
हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाMon, 02 Aug 2021 07:18 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में जल्द 6296 नए डॉक्टरों की तैनाती होगी। स्वास्थ्य विभाग को नियमित नियुक्ति के तहत नए डॉक्टरों की सेवा प्राप्त होगी। इनमें 3706 विशेषज्ञ डॉक्टर और 2590 सामान्य डॉक्टर शामिल हैं।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निबटने में अधिक संख्या में डॉक्टरों की तैनाती से काफी मदद मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग जल्द ही इन डॉक्टरों की सेवा सरकारी अस्पतालों में किए जाने को लेकर तैयारी कर रहा है। चिकित्सकों की आवश्यकता व उपलब्धता के आधार पर सभी डॉक्टरों को अळग-अलग अस्पतालों में तैनात करने का निर्णय लिया गया है।

आयोग से अनुशंसा मिलते ही डॉक्टरों का पदस्थापन होगा-

विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से तकनीकी सेवा चयन आयोग को नए डॉक्टरों की नियुक्ति को लेकर अधियाचना भेजी गई थी। तकनीकी सेवा आयोग ने डॉक्टरों की नियुक्ति को लेकर काउंसलिंग पूरी कर ली है। आयोग से डॉक्टरों की नियुक्ति की अनुशंसा प्राप्त होते ही सभी डॉक्टरों का पदस्थापन विभिन्न सरकारी अस्पतालों में कर दिया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञ व सामान्य डॉक्टरों की कमी जल्द ही दूर होगी। तकनीकी सेवा आयोग की अनुशंसा प्राप्त होते ही सभी नवनियुक्त डॉक्टरों का पदस्थापित कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें