Bihar DElEd Result 2019 Declared: know about D El Ed scrutiny process dates fess and other details - Bihar Board DElEd Result 2019: Scrutiny के लिए 3 अप्रैल से biharboard.online पर करें आवेदन DA Image
11 दिसंबर, 2019|10:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar Board DElEd Result 2019: Scrutiny के लिए 3 अप्रैल से biharboard.online पर करें आवेदन

बिहार बोर्ड 03 अप्रैल, 2019 से डीएलएड परीक्षा की स्क्रूटिनी की प्रक्रिया शुरू करेगा। बिहार बोर्ड ने शनिवार को डीएलएड परीक्षा 2017-19 सत्र का रिजल्ट जारी कर दिया था। ऐसे उम्मीदवार जो अपने मार्क्स से संतुष्ट नहीं हैं वह 03 अप्रैल से 09 अप्रैल के बीच अपनी उत्तर पुस्तिक की स्क्रूटिनी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें biharboard.online पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए उन्हें प्रति विषय के लिए 200  रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन केवल डीएलएड कोर्स के द्वितीय वर्ष के लिए ही स्वीकार किए जाएंगे। 

उम्मीदवारों को biharboard.online पर Apply for Scrutiny के लिंक पर क्लिक करना होगा। स्क्रूटिनी के आवेदनों की जांच का काम 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। इसके एक सप्ताह बाद से परिणाम आना शुरू हो जाएंगे। 

Bihar Board 10th Result 2019: घोषणा- एक सप्ताह में आएगा मैट्रिक रिजल्ट

ज्ञात हो कि डीएलएड परीक्षा में कुल 94 हजार 073 अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा दो पाली में ही ली गयी थी। पटना में 21 परीक्षा केंद्र बनाये गये थे। पांच से नौ मार्च तक परीक्षा ली गयी थी। रिजल्ट कर गड़बड़ी महेंद्रू डायट के अलावा प्रदेश भर के लगभग सभी डायट की है। ज्ञात हो कि 2015-17 के डीएलएड रिजल्ट में भी गड़बड़ी हुई थी। डायट खड़गपुर हवेली के सभी प्रशिक्षुओं का रिजल्ट फेल हो गया था। विरोध के बाद बिहार बोर्ड ने रिजल्ट दुबारा जारी किया था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar DElEd Result 2019 Declared: know about D El Ed scrutiny process dates fess and other details