ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar board result: 24 मई को आ सकता है 12वीं का रिजल्ट

Bihar board result: 24 मई को आ सकता है 12वीं का रिजल्ट

इस माह के अंत तक सभी बोर्डों का रिजल्ट आने की पूरी संभावना है। सभी बोर्डों की ओर से रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बिहार बोर्ड भी रिजल्ट को अंतिम रूप देने की तैयारियों में जुटा है। रिजल्ट तैयार...

Bihar board result: 24 मई को आ सकता है 12वीं का रिजल्ट
कार्यालय संवाददाता,पटनाSun, 21 May 2017 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

इस माह के अंत तक सभी बोर्डों का रिजल्ट आने की पूरी संभावना है। सभी बोर्डों की ओर से रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बिहार बोर्ड भी रिजल्ट को अंतिम रूप देने की तैयारियों में जुटा है। रिजल्ट तैयार करने में बोर्ड के पदाधिकारी और कर्मी दिन रात लगे हुए हैं। 

बिहार बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट  24 मई को आ सकता है। वहीं 10वीं का रिजल्ट 2 जून को आने की संभावना है।

इंटर में तीनों संकायों के छात्रों को मिलाकर साढ़े 11 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। वहीं मैट्रिक में साढ़े 17 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। इधर, आईसीएसई बोर्ड का रिजल्ट 22 से 25 मई तक आने की संभावना है। इसकी भी तैयारी की जा रही है। बिहार में आईसीएसई बोर्ड से परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या लगभग पांच हजार है। 

वहीं सीबीएसई के अधिकारिक सूत्रों की मानें तो सभी रीजन से रिजल्ट बनाकर भेज दिया गया है। देश के सभी दस रीजन के रिजल्ट को एक जगह संयोजित किया जा रहा है। इसी के आधार पर रीजनवाइज रिजल्ट तैयार किया जाएगा। सीबीएसई में पटना रीजन  में 70 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। 

जिन छात्रों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं दी थीं वो रिजल्ट घोषित होने पर  इस लिंक पर क्लिक कर अपना परीक्षा परिणाम जान सकते हैं। इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर और रोल नंबर इसमें डालना होगा। स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

10वीं का रिजल्ट अलर्ट पाने और रिजल्ट चेक करने के लिए क्लिक करें

12वीं साइंस का रिजल्ट अलर्ट पाने और रिजल्ट चेक करने के लिए क्लिक करें

12वीं आर्ट्स  का रिजल्ट अलर्ट पाने और रिजल्ट चेक करने के लिए क्लिक करें

12वीं कॉमर्स  का रिजल्ट अलर्ट पाने और रिजल्ट चेक करने के लिए क्लिक करें

Virtual Counsellor