ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरफ्री NEET व JEE कोचिंग लेने वाले अंग्रेजी बोलना भी सीखेंगे, बिहार बोर्ड इंटरव्यू से कर रहा शिक्षकों की भर्ती

फ्री NEET व JEE कोचिंग लेने वाले अंग्रेजी बोलना भी सीखेंगे, बिहार बोर्ड इंटरव्यू से कर रहा शिक्षकों की भर्ती

बिहार बोर्ड जेईई व नीट के निशुल्क कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों को स्पोकेन इंग्लिश की क्लास भी करायेगा। शिक्षकों की भर्ती होगी। साक्षात्कार का आयोजन 21 अगस्त को बिहार बोर्ड में किया जायेगा।

फ्री NEET व JEE कोचिंग लेने वाले अंग्रेजी बोलना भी सीखेंगे, बिहार बोर्ड इंटरव्यू से कर रहा शिक्षकों की भर्ती
Pankaj Vijayमुख्य संवाददाता,पटनाSat, 19 Aug 2023 09:55 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड जेईई व नीट के निशुल्क कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों को स्पोकेन इंग्लिश की क्लास भी करायेगा। बोर्ड के अनुसार चयनित मेधावी छात्र-छात्राओं को इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के उद्देश्य से निशुल्क शिक्षण की व्यवस्था की गयी है। इसके लिए हिंदी व अंग्रेजी के शिक्षकों के लिए साक्षात्कार का आयोजन 21 अगस्त को सुबह साढ़े 11 बजे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना, सिन्हा लाइब्रेरी रोड, पटना में किया जायेगा। पार्ट टाइम आधार पर अनुभवी शिक्षक की सेवा लेने के लिए इंटरव्यू लिया जायेगा। अनुभव प्रमाण-पत्र की स्वअभिप्रमाणित छायाप्रति साथ लायेंगे। साथ ही अभ्यर्थी को प्रति कक्षा के लिए कितना मानदेय चाहिए इसका जिक्र उन्हें अपने साथ आवेदन में अंकित करके लाना होगा। 

चयनित शिक्षकों को स्पोकेन इंग्लिश की कक्षा छात्रों के लिए पटना कॉलेजिएट स्कूल एवं छात्राओं के लिए बांकीपुर गर्ल्स हाइ स्कूल में ली जायेगी। एक कक्षा एक घंटे 30 मिनट की होगी, जिसके लिए शिक्षक को प्रति कक्षा के हिसाब से मानदेय दिया जायेगा।

Bihar Teacher recruitment: बिहार बोर्ड कर रहा है शिक्षकों की भर्ती, बिना परीक्षा, इंटरव्यू के जरिए चयन, 4 लाख महीना तक सैलरी

स्पोकेन इंग्लिश की कक्षा के लिए आवेदक को अंग्रेजी विषय में पीजी सफल होना चाहिए। आवेदक को किसी सरकारी अथवा प्राइवेट स्कूल अथवा कोचिंग में स्पोकेन इंग्लिश की कक्षा में पढ़ाने का न्यूनतम दो वर्षों का अनुभव भी होना चाहिए।

योग्य अभ्यर्थी का चयन दो साल के किया जाएगा। बाद में परफॉर्मेंस के आधार पर हर साल कार्यकाल बढ़ाया जा सकेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें