DA Image
5 अप्रैल, 2020|5:42|IST

अगली स्टोरी

बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स 3 अप्रैल से करें पटना यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए आवेदन

chancellor of kanpur university raided in colleges

बिहार बोर्ड ने इंटर के तीनों संकायों का रिजल्ट जारी कर दिया है। बिहार बोर्ड के वैसे छात्र-छात्राएं जो पटना विश्वविद्यालय में स्नातक बीए, बीकॉम और बीएससी में दाखिला लेना चाहते हैं। वे 3 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पटना विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर जाकर दाखिले के लिए जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अब रिजल्ट आने के बाद छात्र-छात्राएं अलग-अलग संस्थानों में दाखिला लेंगे। पटना विश्वविद्यालय को छोड़कर राज्य के दूसरे किसी विश्वविद्यालय में सत्र 2020-21 को लेकर कोई तैयारी नहीं है, लेकिन पटना विवि में नामांकन प्रक्रिया का पूरा कैलेंडर तैयार है। लॉकडाउन के बावजूद पटना विवि प्रशासन आवेदन की प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ाने पर विचार कर रहा है। पीयू प्रशासन का कहना है कि नामांकन के लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है, जो विद्यार्थी अपने मोबाइल या लैपटॉप से कर सकते हैं। साथ ही पेमेंट की प्रक्रिया भी ऑनलाइन हो सकती है।

स्नातकोत्तर में आवेदन की तिथि बढ़नी तय: दूसरी ओर पटना विवि प्रशासन ने स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में नामांकन की प्रक्रिया को भी तीन अप्रैल से शुरू करने का निर्णय लिया है और 15 जून तक आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। लेकिन मौजूदा हालात में आवेदन की इस तिथि का आगे बढ़ना तय माना जा रहा है। इस संबंध में पटना विवि के छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष प्रो. एनके झा ने बताया कि जो स्थिति अभी है, उसमें हमारी प्राथमिकता है कि सबकुछ पहले पटरी पर आ जाए। आवेदन की तिथि को लेकर कोई हड़बड़ी नहीं है। सबकुछ सामान्य होने तक विद्यार्थियों के हित में आवेदन की प्रक्रिया चलेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar board students apply from April 3 for admission in Patna University