DA Image
10 नवंबर, 2020|7:06|IST

अगली स्टोरी

Bihar Board sent up exam dates 2021 : बिहार बोर्ड इंटर सेंटअप परीक्षा तिथि में फिर हुआ बदलाव, जानें नई तारीख

bihar board

Bihar Board 12th sent up exam dates 2021 : बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 की सेंटअप परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है। अब सेंटअप परीक्षा 11 से 19 नवंबर तक होगी। पहले यह तिथि पहले ये 15 अक्टूबर से 5 नवंबर तक ही थी। पहली बार ऐसा होगा, जब बिहार बोर्ड सेंटअप परीक्षा का प्रश्न पत्र तैयार कर रहा है। प्रश्न पत्र के लिए विद्यार्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा। जो छात्र सेंटअप परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे, वही इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 में शामिल होंगे। सेंटअप परीक्षा में प्रश्न पत्र का पैटर्न पूरी तरह से वार्षिक परीक्षा की तरह रहेगा। इससे छात्रों को प्रश्नों के पैटर्न की भी जानकारी मिल जायेगी। सेंटअप परीक्षा की प्रायोगिक परीक्षा भी बोर्ड द्वारा ली जाएगी। परीक्षा लेने के बाद मूल्यांकन और रिजल्ट स्कूल स्तर पर तैयार किया जाएगा। 

 

सोशल डिस्टेंसिंग में लेनी है परीक्षा
बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का निर्देश दिया है। कक्षा को सेनेटाइज किया जाना है। मास्क लगा कर ही छात्र को परीक्षा में शामिल होना है। 

 

Bihar Board sent up exam dates 2021 new schedule

 

सॉफ्ट और हार्ड कॉपी बोर्ड में होगी जमा
सभी स्कूलों को सेंटअप परीक्षा में उपस्थित और अनुपस्थित के साथ उत्तीर्ण और अनुत्तीर्ण की सूची बोर्ड को भेजनी है। यह सूची सॉफ्ट के साथ हार्ड कॉपी में भी भेजनी होगी। सूची में छात्र का नाम, रजिस्ट्रेशन नंबर, संकाय और छात्र को प्राप्त हुए  अंक की जानकारी देनी है।
    
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Board sent up exam dates 2021 Bihar board inter sent up exam date changes once again know new schedule