ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबिहार बोर्ड रिजल्ट : IAS बनना चाहते हैं सेकंड टॉपर अभिनव, पिता को थी उम्मीदें

बिहार बोर्ड रिजल्ट : IAS बनना चाहते हैं सेकंड टॉपर अभिनव, पिता को थी उम्मीदें

सिमुलतला आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाला छात्र अभिनव आदर्श इंटर साइंस की परीक्षा में राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। अभिनव को 421 अंक मिले हैं। अभिनव गत वर्ष बीमार रहने के कारण इंटर की परीक्षा...

बिहार बोर्ड रिजल्ट : IAS बनना चाहते हैं सेकंड टॉपर अभिनव, पिता को थी उम्मीदें
संवाददाता,जमुईWed, 06 Jun 2018 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

सिमुलतला आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाला छात्र अभिनव आदर्श इंटर साइंस की परीक्षा में राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। अभिनव को 421 अंक मिले हैं। अभिनव गत वर्ष बीमार रहने के कारण इंटर की परीक्षा नहीं दे पाया था। हिन्दुस्तान से बातचीत के दौरान बताया कि वे सिमुलतला स्कूल में पूरा मन लगाकर पढ़ते थे। इस स्कूल में अच्छी पढ़ाई होती है।

 

उन्होंने बताया कि वह आईएएस बनने के लिए पूरी तैयारी करेगें। उसके पिता आनन्द कुमार राजकीय स्कूल इनामा बाजार पूर्वी चम्पारण में शिक्षक के पद पर कार्यरत है। मां सरिता गृहणी है। उसके पिता नेाताया कि अभिनव से काफी उम्मीद थी। उन्हें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बनाया गया था। मौखिक टेस्ट भी लिया गया था। उसकी सफलता से परिवार के लोग काफी खुश नजर आए।

 

उनके पिता ने बताया कि उनका बेटा पहले ही आईआईटी की परीक्षा में सफल रहा है। आगे भी वह अपनी मंजिल तक पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि अभिनव का छोटा भाई बेतिया सरस्वती स्कूल में पढ़ता है। जाकि उसकी एक बड़ी बहन अदिति कुमारी गर्ल्स हाईस्कूल में बारहवीं की छात्रा हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें