ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBihar Board Result 2019: मैट्रिक कंपार्टमेंटल स्पेशल एग्जाम का रिजल्ट जारी

Bihar Board Result 2019: मैट्रिक कंपार्टमेंटल स्पेशल एग्जाम का रिजल्ट जारी

बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंट कम स्पेशल एग्जाम का रिजल्ट जारी हो गया है। परीक्षा में 73.67 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए। 24 मई से मूल्यांकन का काम शुरू हुआ था। मात्र 7 दिन में रिजल्ट जारी कर दिया गया।...

Bihar Board Result 2019: मैट्रिक कंपार्टमेंटल स्पेशल एग्जाम का रिजल्ट जारी
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 31 May 2019 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंट कम स्पेशल एग्जाम का रिजल्ट जारी हो गया है। परीक्षा में 73.67 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए। 24 मई से मूल्यांकन का काम शुरू हुआ था। मात्र 7 दिन में रिजल्ट जारी कर दिया गया। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि  आजतक मई माह में देश के किसी भी बोर्ड ने कंपार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट जारी नही किया था, बिहार बोर्ड ने ये कीर्तिमान स्थापित किया। 

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने बीएसईबी अध्यक्ष की तारीफ की। उन्होंने कहा कि  बीएसईबी देश के अन्य राज्यों के मुकाबले में सबसे आगे है। सीएम नीतीश द्वारा शिक्षा पर फोकस करने से शिक्षा में सुधार हुआ है।  सभी अधिकारियों ने ईमानदारी से कर्तव्य का पालन किया। 

आपको बता दें कि मैट्रिक कंपार्टमेंटल एवं विशेष परीक्षा 2019 के आखिरी दिन दोनों में पालियों में आयोजित की गई कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए कुल मिलाकर 1,01,931 विद्यार्थियों ने पूरे राज्य में परीक्षा फॉर्म भरा था। गौरतलब है कि एक या दो विषयों में फेल परीक्षार्थियों के लिए कंपार्टमेंटल परीक्षा का आयोजन 14 मई से 17 मई तक किया गया था। साथ ही मैट्रिक परीक्षा से वंचित छात्रों को विशेष परीक्षा में बैठने का मौका दिया गया था। परीक्षा में एक लाख 48 हजार 353 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें